Breaking News
कर्नाटकः कुमारस्वामी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची हिंदू महासभा, कहा-असंवैधानिक तरीके से बन रहे हैं मुख्यमंत्रीGoogle ने Doodle बनाकर महान समाज सुधारक राजा राम मोहन राय को दी श्रद्धांजलियूपीः योगी के मंत्री के बेटे ने दी धमकी,कहा- महिलाओं को गलत तरीके से छूनेवालों के हाथ काट दूंगापूर्व प्रधानमंत्री देवगौड़ा का कांग्रेस को लेकर बड़ा खुलासा, बोले- हमने दिया था उन्हें सीएम का ऑफर'निपाह वायरस' का कहर, केरल के कोझिकोड में अब तक 16 लोगों की मौतरोटोमैक घोटाला: CBI ने विक्रम कोठारी के खिलाफ दायर की चार्जशीट, रोटोमैक की होगी नीलामीकर्नाटक में अभी बाकी है 'नाटक', किसे कौन सा मंत्रालय मिलेगा, आज होगा तयकर्नाटक में अभी बाकी है 'नाटक', किसे कौन सा मंत्रालय मिलेगा, आज होगा तय
Top

सीएम योगी आदित्यनाथ से मिले बिल गेट्स, उत्तर प्रदेश को मिलेगी बड़ी सौगात

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 17 2017 4:01PM IST
सीएम योगी आदित्यनाथ से मिले बिल गेट्स, उत्तर प्रदेश को मिलेगी बड़ी सौगात

 माइक्रोसाफ्ट के संस्थापक और बिल एंड मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन के चेयरमैन बिल गेट्स आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अहम मुलाकात की है। लखनऊ में यह मुलाकात मुख्यमंत्री के एनेक्सी सचिवालय स्थित कार्यालय में हुई है।  

यह भी पढ़ें: अयोध्या में राम मंदिर मसले पर मौलाना फिरंगी से मिले श्री श्री रविशंकर

इस अहम मुलाकात में बिल गेट्स और उनकी टीम ने यूपी की स्वास्थ्य योजनाओं को लेकर विचार-विमर्श किया है। इसके साथ ही बिल गेट्स यूपी के लिए बड़ा ऐलान भी कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: मूडीज ने भारत की रैंकिंग को बढ़ाया, पीएम मोदी-अमित शाह गदगद

बता दें कि वर्ष 2012 में यूपी सरकार और मिलिंडा एंड बिल गेट्स फाउंडेशन में सहयोग को लेकर एक करार हुआ था। इस संधि की अवधि इसी साल खत्म होने जा रही है। इस लिहाज से भी यह अहम मुलाकात है। 

यह भी पढ़ें: मायावती बोलीं, भाजपा को रोकने के लिए सशर्त गठबंधन को तैयार है बसपा

सूत्रों की मानें तो सीएम से मुलाकात में स्वास्थ्य और पोषण के अलावा आईटी सेक्टर को लेकर भी चर्चा की गई है। बिल गेट्स की संस्था आईटी सेक्टर के कार्यक्रमों में अपना सहयोग बढ़ाने पर विचार कर रही है। 

यह भी पढ़ें: अयोध्या में राम मंदिर मसले पर मौलाना फिरंगी से मिले श्री श्री रविशंकर

सूत्रों के मुताबिक बिल गेट्स के फाउंडेशन के साथ यूपी सरकार चिकित्सा, बाल पोषण, स्वास्थ्य, टीकाकरण जैसे क्षेत्रों में विस्तार के लिए करार को आगे बढ़ा सकती है। इसके साथ ह परिवार कल्याण योजनाओं के लिए तकनीकी सहयोग भी दिया जा सकता है। 

 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
bill gates meets uttar pradesh chief minister yogi adityanath at lucknow cm office

-Tags:#Bill Gates#Uttar Pradesh#Yogi Adityanath#Lucknow

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo