Breaking News
Top

विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर भाजपा संगठन में हो सकता है बड़ा बदलाव

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 7 2017 12:40AM IST
विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर भाजपा संगठन में हो सकता है बड़ा बदलाव

मोदी कैबिनेट में विस्तार के बाद अब भाजपा संगठन में बदलाव को लेकर तैयारी करने में जुट गया है। माना जा रहा है अगले कुछ दिन में संगठन के अंदर बदलाव किया जा सकता है।

जिस प्रकार से मंत्रिपरिषद में नए चेहरों को स्थान दिया गया है उसी प्रकार संगठन के अंदर भी कई नये चेहरों को जिम्मेदारी दी जा सकती है । इन नये चेहरों में मोदी मंत्रिमंडल से हटाए गए मंत्रियों के अलावा कुछ अन्य नेताओं को संगठन में जगह मिल सकती है।

साथ ही उम्मीद है इसके साथ ही पार्टी नई कार्यकारिणी की घोषणा भी कर सकती है ।

फेरबदल पर होगी सबकी नजर

पार्टी सूत्रों का कहना है कि जब से अमित शाह की नई पारी शुरू हुई है तब से लकेर अब तक संगठन में लंबे समय से कोई भी बदलाव नहीं हुआ हैं जिसका इंतजार लंबे वक्त से किया जा रहा है ।

हालाकि कुछ स्तर पर इक्के दुक्के बदलाव किए गए है लेकिन व्यापक स्तर पर कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है । अब कयास लगाया जा रहा है कि सरकार में बदलाव के बाद अमित शाह संगठन स्तर पर भी खाली पड़े पदों को भरेंगे ।

इस दौर में जिसका नाम चल रहा है उसमें मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले राजीव प्रताप रूडी सबसे आगे है क्योंकि वे पहले भी पार्टी के महासचिव रह चुके है इस लिहाज से पार्टी उन्हें पार्टी संगठन में अहम जिम्मेदारी मिल सकती हैं ताकी रूडी की नाराजगी दूर किया जा सके ।

इसी तरफ जाट नेता और पूर्व राज्यमंत्री संजीव बालियान को महासचिव बनाया जा सकता है वही दूसरी ओर कुलस्ते को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाए जाने की चर्चा हैं।

विधानसभा चुनाव का रखा जा रहा है ख्याल

पार्टी के जानकारों का कहना है कि इस समय भाजपा में सात उपाध्यक्ष है,जबकि पार्टी 12 तक उपाध्यक्ष बना सकती है। इसी तरह महामंत्री का भी एक पद खाली पड़ा हुआ है।

जबसे श्रीकांत शर्मा और सिद्धार्थ नाथ सिंह को यूपी मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है तब से सचिव पद भी खाली चल रहे है। माना जा रहा है कि सचिवों में से कुछ का प्रमोशन करके कुछ को महासचिव बनाया जा सकता है।

पार्टी का ध्यान आने वाले विधानसभा चुनावों पर है इसीलिए पार्टी उन राज्य से आने वाले नेताओं को तवज्जो दे सकती हैं। इसमें छत्तीगढ़ , मध्यप्रदेश , हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक ,राजस्थान जैसे राज्य शामिल हैं।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
big change in bjp organization

-Tags:#BJP#Narendra Modi#assembly elections
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo