Breaking News
Top

बीएचयू के कुलपति जीसी त्रिपाठी की विदाई तय, उठाया गया बड़ा कदम

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 30 2017 3:48PM IST
बीएचयू के कुलपति जीसी त्रिपाठी की विदाई तय, उठाया गया बड़ा कदम
काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के कुलपति गिरीश चंद्र त्रिपाठी की विदाई अब तय मानी जा रही है। इसके लिए बड़ा कदम उठा लिया गया है। मानव संसाधन विकास मंत्रालय की ओर से अब नए कुलपति के लिए आवेदन की प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है। 
 
मंत्रालय से जुड़े सूत्रों की मानें तो त्रिपाठी के उत्तराधिकारी के लिए कुछ नाम शॉर्टलिस्ट भी कर लिए गए हैं। बता दें कि बीएचयू परिसर में छात्राओं के साथ छेड़छाड़ और उसके बाद पुलिस लाठीचार्ज को लेकर कुलपति निशाने पर हैं। 
 
इस बीच त्रिपाठी ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अभी तक उनके इस संबंध में कोई चर्चा नहीं हुई है। इसके साथ ही त्रिपाठी ने कहा है कि अगर उन्हें कार्यकाल से पहले हटाया जाता है, तो वो इस्तीफा दे देंगे। बता दें कि कुलपति का कार्यकाल इसी साल 30 नवंबर को खत्म हो रहा है। 
 

महिला आयोग की भूमिका पर सवाल

बीएचयू बवाल पर अब राष्ट्रीय महिला आयोग पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने इस संबंध में पीएम नरेंद्र मोदी को खत भी लिखा है और बीएचयू के कुलपति को बर्खास्त करने और छात्राओं को सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है।
 
उधर महिला कांग्रेस की नवनियुक्त अध्यक्ष सुष्मिता देव ने भी राष्ट्रीय महिला आयोग पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि हमारी छात्राएं बीएचयू में अत्याचार सह रही हैं। ऐसे में राष्ट्रीय महिला आयोग की निष्क्रियता शर्मनाक है। 
 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
bhu vc tripathi successor search start in hrd ministry

-Tags:#BHU#GC Tripathi#HRD ministry#UP#Yogi Adityanath
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo