Breaking News
Top

BHU के कुलपति गिरिश चंद्र त्रिपाठी ने HRD मंत्रालय को दी धमकी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 29 2017 9:11AM IST
BHU के कुलपति गिरिश चंद्र त्रिपाठी ने HRD मंत्रालय को दी धमकी

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर गिरीश चंद्र त्रिपाठी ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि अगर उन्हें जबरन छुट्टी पर भेजा गया तो वह अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। 

वाइस चांसलर गिरीश चंद्र त्रिपाठी ने कहा कि अभी तक मानव संसाधन मंत्रालय की ओर से उन्हें छुट्टी पर जाने के लिए कोई निर्देश नहीं दिए गए हैं। 

त्रिपाठी ने कहा कि मैं घटना के पहले ही दिन से मानव ससाधन मंत्री प्रकाश जावेड़कर के संपर्क में हूं। उन्हें मैंने हालात और इनसे निपटने के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी दी है।

इसे भी पढ़ें: PM हाउस की तरफ जा रहे BHU के छात्रों को दिल्ली पुलिस ने लिया हिरासत में

उन्होंने कहा कि मैंने यूनिवर्सिटी के लिए बहुत काम किया है। कार्यकाल खत्म होने से दो महीने पहले मुझे जबरन छुट्टी पर भेजना, मेरे लिए बेइज्जती होगी। कहा कि अगर मेरे साथ ऐसा होता है तो मैं अपने पद से इस्तीफा देना पसंद करूंगा।

इस बीच मानव संसाधन मंत्रालय वाइस चांसलर गिरीश चंद्र त्रिपाठी के उत्तराधिकारी के नामों को शॉर्टलिस्ट करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। त्रिपाठी का कार्यकाल इसी साल 30 नवंबर को समाप्त हो रहा है। 

वहीं मंत्रलाय के अधिकारियों का कहना है कि जब यूनिवर्सिटी में हालात ठीक नहीं हैं, ऐसे में नए वाइस चांसलर की नियुक्ति की प्रक्रिया एकमात्र विकल्प है।

बीएचयू में पहली बार बनी महिला चीफ प्रॉक्टर

बता दें कि बीएचयू परिसर में छात्राओं पर हुए लाठीचार्ज के मामले में चीफ प्रॉक्टर ओंकारनाथ सिंह ने पूरे मामले की नैतिक जिम्मेदारी ली और अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। बीएचयू के 101 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी महिला को चीफ प्रॉक्टर के पद पर नियुक्त किया गया। प्रोफेसर रोयाना सिंह को बीएचयू का नया चीफ प्रॉक्टर बनाया गया। 

ये है मामला

गौरतलब है कि बीएचयू के परिसर में 21 सितंबर को एक लड़की से छेड़छाड़ का मामला सामने आया था। जिसके बाद छात्राओं ने प्रदर्शन शुरू कर दिया था। छात्राओं ने बीएचयू के वाइस चांसलर गिरीश चंद्र त्रिपाठी के निवास पर पहुंच कर प्रदर्शन की।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
bhu vc girish chandra tripathi offers resignation

-Tags:#BHU#BHU Violence#VC Girish Chandra Tripathi#UP News
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo