Breaking News
उत्तर प्रदेश: जौनपुर में सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौतमध्य प्रदेश: छतरपुर में पुलिस कांस्टेबल की गोली मारकर हत्या, 2 आरोपी गिरफ्तार, जांच जारीकानपुर: मुलगंज में एक प्लास्टिक गोदाम में भीषण आग, बचाव और राहत कार्य जारीबिहार: पंचायत ने एक व्यक्ति को सरेआम थूक चटवाया और चप्पलों से पिटवाया, सामने आया मामलाबिहार: डॉक्टर की हत्या को लेकर समस्तीपुर में भारी बवाल, 20 गाड़ियां आग के हवालेकेदारनाथ पहुंचे पीएम मोदी, जनसभा को करेंगे संबोधितचिदंबरम के ट्वीट पर बोले गुजरात सीएम- चुनाव से डर रही कांग्रेसतमिलनाडु: नागपट्टिनम में बस डिपो रेस्ट रुम की छत गिरने से 8 की मौत
Top

VC त्रिपाठी के छुट्टी पर जाने के बाद नीरज त्रिपाठी बने बीएचयू के कार्यवाहक कुलपति

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 4 2017 11:31AM IST
VC त्रिपाठी के छुट्टी पर जाने के बाद नीरज त्रिपाठी बने बीएचयू के कार्यवाहक कुलपति
काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के कुलपति जीएस त्रिपाठी के लंबी छुट्टी पर चले जाने के बाद नीरज त्रिपाठी को कार्यवाहक कुलपति बना दिया गया है। नीरज त्रिपाठी अभी तक यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार के पद पर नियुक्त थे। 
 
 
बीएचयू में लड़कियों की सुरक्षा को लेकर आंदोलन और उसके बाद छात्राओं पर पुलिस लाठीचार्ज की वजह से कुलपति गिरीश चंद्र त्रिपाठी विवादों में आ गए थे। इसी वजह से उन्हें लंबी छुट्टी पर भेज दिया गया है। हालांकि कुलपति ने छुट्टी के लिए निजी कारणों का हवाला दिया है। 
 
इस बीच बीएचयू यूनिवर्सिटी भी खुल गई है। दशहरे की छुट्टियों और छात्राओं के बवाल की वजह से बीएचयू को बंद कर दिया गया था। विश्वविद्यालय में छात्रों की चहल-पहल भी शुरू हो गई है। हालांकि छात्रों की पूरी तादाद अभी भी देखने को नहीं मिल रही है। 
 
उधर, बीएचयू में पिछले दिनों भड़की हिंसा की जांच के लिए गठित न्यायिक आयोग ने भी अपनी कार्रवाई शुरू कर दी। बीएचयू के खुलने के साथ ही न्यायिक आयोग ने बहुत से गवाहों के बयान दर्ज करने शुरू कर दिए हैं। आयोग अपना कामकाज कैंप कार्यालय एलडी गेस्ट हाउस से ही चला रहा है।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
bhu registrar neeraj tripathi appointed as interim vc after girish tripathi on leave

-Tags:#BHU#Neeraj Tripathi#Girish Chandra Tripathi#UP
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo