Breaking News
Top

BHU प्रकरणः VC गिरीश चंद्र त्रिपाठी से छीने गए सारे अधिकार, चीफ प्रॉक्‍टर का इस्‍तीफा

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 27 2017 9:19AM IST
BHU प्रकरणः VC गिरीश चंद्र त्रिपाठी से छीने गए सारे अधिकार, चीफ प्रॉक्‍टर का इस्‍तीफा

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में छात्राओं के साथ हुए छेड़छाड़ के मामले में वाइस चांसलर गिरीश चंद्र त्रिपाठी के सारे अधिकार छिन लिए गए हैं। 

वाइस चांसलर के साथ ही बीएचयू के चीफ प्रॉक्टर ओंकारनाथ सिंह ने भी इस पूरे प्रकरण की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

बता दें कि आगामी 26 नवंबर को बीएचयू के कुलपति गिरीश चंद्र अपने पद से रिटायर हो रहे हैं। ऐसे सूत्रों के अनुसार यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि वह अपने पद पर बने रह सकते हैं। 

वहीं मंगलवार को कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण ने यूपी सरकार को पूरे घटनाक्रम की रिपोर्ट सौंपी थी। इस रिपोर्ट में कमिश्नर ने विश्वविद्यालय प्रशासन को जिम्मेदार माना था। 

इस बीच, बीएचयू प्रशासन ने इस पूरी घटना की न्यायिक जांच कराने का फैसला किया है। इलाहाबाद हाई कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश वी.के. दीक्षित की अध्यक्षता में जांच समिति गठित की गई है। 

बीएचयू प्रशासन से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि विश्वविद्यालय में 65 और संवेदनशील स्थलों को चिन्हित किया गया है, जहां सीसीटीवी कैमरे स्थापित होंगे। 

आपको बता दें कि बनारस हिंदू विश्वविद्याल में छात्राओं के साथ छेड़छाड़ के बाद उपजे विवाद से परिसर का माहौल काफी बिगड़ गया था। 

जिसके बाद बीएचयू परिसर में हनक बनाने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स गश्त करती रही इसके बावजूद छात्र वीसी हाउस के समीप और परिसर में जगह-जगह धरना-प्रदर्शन करते रहे।

गौरतलब है कि 21 सितंबर की रात को दृश्य कला संकाय की छात्रा के साथ भारत कला भवन के पास हुई छेड़खानी की घटना से आक्रोशित छात्राएं उसी रात त्रिवेणी हास्टल से सड़क पर उतर आईं थीं। इस घटना को लेकर बीएचयू के कुलपति ने इसे बाहरी साजिश करार दिया था। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
bhu protest action on vice chancellor girish chandra tripathi all power taken

-Tags:#BHU Dispute#Vice Chancellor Girish Chandra Tripathi#Chief Proctor Omkarnath Singh#Resigns
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo