Breaking News
Top

बेंगलुरु: अपने दिमाग की सर्जरी के वक़्त ये आदमी बजाता रहा गिटार

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 20 2017 11:40PM IST
बेंगलुरु: अपने दिमाग की सर्जरी के वक़्त ये आदमी बजाता रहा गिटार

बेंगलुरु के एक अस्पताल से ब्रेन सर्जरी को लेकर सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हो रही है। बता दे 32 साल का एक युवक ब्रेन सर्जरी के दौरान मरीज गिटार बजा रहा था। सबसे खास बात यह है कि युवक को ऑपरेशन के दौरान गिटार बजाने की सलाह डॉक्टर ने ही दी थी।

यहां 32 साल के एक युवक को न्यूरोलॉजिकल डिस्ऑर्डर की शिकायत थी जिसके कारण उसका ऑपरेशन किया गया। जिस समय डॉक्टर सर्जरी कर रहे थे, उस समय युवक साथ-साथ गिटार भी बजा रहा था।

दरअसल बेंगलुरु के रहने वाले युवक को गिटार बजाना बहुत पसंद था। युवक ने बताया कि गिटार बजाते समय मेरी उंगलियों में काफी दर्द होता था। जांच कराने पर पता चला कि दिमाग की मांसपेशियों में गड़बड़ी की समस्या की वजह से ये सब होता था।

पिछले हफ्ते सिटी हॉस्पिटल में 7 घंटे की सर्जरी के बाद युवा संगीतकार को काफी राहत है। बताते चले कि यह युवक एक इंजीनियर से संगीतकार बना है। गिटार बजाते समय उसकी उंगलियों में बेहद दर्द होता था।

न्यूरोसर्जन डॉ. शरन श्रीनिवासन ने बताया, 'युवक को ऐसी बीमारी थी जिसमें दिमाग में प्रॉब्लम वाली जगह को जलाकर खत्म किया जाता है। जिसके बाद उन्होंने बताया ऑपरेशन से पहले युवक के दिमाग में चार खास तरह के फ्रेम लगाए गए थे।

युवक के एमआरआई के बाद आई तस्वीरों में टारगेट एरिया का पता लगाया गया। कॉडिनेट्स के अनुसार युवक की खोपड़ी में 14 एमएम का छेद किया गया था।

जिसमें खास तरह की इलेक्ट्रॉड पास कराई गई और उसके बाद आगे का ऑपरेशन किया गया। युवक की हालत मे अब काफी सुधार है। जिसके बाद जब युवक से बात की गई तो उसने बताया कि अचानक जादुई ढंग से उसकी उंगलियों का दर्द खत्म हो गया।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
bengaluru man plays guitar as doctors operate on his brain at a city hospital

-Tags:#Bengaluru#Guitar Player#Dr. Surgery#Neurological Disorder Disease
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo