Breaking News
Top

स्वतंत्रता दिवस: राष्ट्रपति का देश के नाम संबोधन, गैस सब्सिडी छोड़ने वालों को नमन किया

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 14 2017 10:59PM IST
स्वतंत्रता दिवस: राष्ट्रपति का देश के नाम संबोधन, गैस सब्सिडी छोड़ने वालों को नमन किया

भारत के 14वें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या से पहले देश के नाम संबोधन कर दिया है। हर साल स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति का भाषण होता है। इसमें वह सरकारी की नीतियों और समाज कल्याण की योजनाओं के बारे में देश को बताते हैं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि हमें सरकार की नीतियों का लाभ समाज के सभी वर्गों तक पहुंचाने के उद्देश्य से और एकता के साथ काम करना चाहिए। राष्ट्रपति ने लोगों से यह सुनिश्चित करने को कहा कि बेटियों के साथ भेदभाव नहीं होना चाहिए और उन्हें सर्वश्रेष्ठ शिक्षा मिलनी चाहिए।

राष्ट्रपति ने कहा कि पीएम की एक अपील पर लाखों लोगों ने गैस सब्सिडी छोड़ दी, मैं ऐसे लोगों को नमन करता हूं। उनके ऐसा करने के पीछे अंतर्मन की आवाज थी

राष्ट्रपति ने कहा कि हमारे सैनिक अपने कर्तव्य का ही पालन नहीं करते, निस्वार्थ भाव से देश की सेवा करते हैं। राष्ट्रपति ने कहा किविश्व समुदाय की दृष्टि में भारत को सम्मानजनक बनाए जाने के लिए टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों में भारत का मेडल लाना ही लक्ष्य है।

राष्ट्रपति ने कहा कि तकनीक को समृद्ध बनाना ही होगा। न्यू इंडिया में गरीबी के लिए कोई स्थान नहीं है। राष्ट्रपति ने कहा कि नोटबंदी के दौरान आपने जिस तरह से इसे समर्थन दिया वह अभूतपूर्व है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
before independence day president ramnath kovind addressed nation

-Tags:#President#Ramnath Kovind#Independence Day 2017
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo