खेल

ये है IPL 2017 का पूरा शेड्यूल, 5 अप्रैल को पहला मैच

By haribhoomi.com | Feb 16, 2017 |
ipl
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल के दसवें संस्करण के कार्यक्रम की आधिकारिक घोषणा कर दी है। इस साल आईपीएल का पहला मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच 5 अप्रैल को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनैशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। आईपीएल 2017 का फाइनल मुकाबला 21 मई को हैदराबाद में ही खेला जाएगा। 
 
 
बीसीसीआई ने बताया कि आईपीएल का दसवां संस्करण 47 दिनों तक चलेगा और 10 अलग-अलग स्थानों पर मैचों का आयोजन किया जाएगा। बीसीसीआई की इस घरेलू टी20 लीग टूर्नमेंट की शुरुआत 5 अप्रैल को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनैशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगी, जहां पिछले सीजन की विजेता सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आईपीएल 2016 की रनरअप टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से भिड़ेगी। इस बार 47 दिनों तक चलने वाला यह टूर्नमेंट 10 शहरों में खेला जाएगा। टूर्नमेंट का प्रारूप हर बार की तरह समान ही रखा गया है।
 
 
तो वहीं दूसरी तरफ खिलाड़ियों की नीलामी कार्यक्रम भी नजदीक ही है और 20 फरवरी को बेंगलुरू में ​नीलामी होनी है। आईपीएल प्रबंधन कमेटी ने टीमों और उनके मालिकों को यह सुनिश्चित किया है कि टूर्नामेंट की तैयारियों को सुपरवाइज़ किया जाएगा और निर्देशों के तहत आयोजकों से डील की जाएगी। आईपीएल 2016 सनराइजर्स हैदराबाद ने जीता था और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू उपविजेता रहा था। इस बार इन्हीं दोनों टीमों के बीच मैच से आईपीएल का आगाज होगा।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • RLFCL
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें, bharat defence kavach ek upyogi portal hai. हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।
    Haribhoomi
    Haribhoomi on Social Media
    सिंगर बनी परिणीती चोपड़ा ने भी गाया गाना, देखें वीडियो

    सिंगर बनी परिणीती चोपड़ा ने भी गाया ...

    परिणीति का गाया हुआ पहला गाना ''माना के हम यार नहीं'' रिलीज हो गया है।

    सुनील ने सपोर्ट करने के लिए फैंस का किया धन्यवाद, लिखी भावुक पोस्ट

    सुनील ने सपोर्ट करने के लिए फैंस का ...

    सुनील ने अपने बेटे मोहन की सोते हुए एक फोटो पोस्ट की है।

    हाफ गर्लफ्रेंड में कुछ ऐसा रोमांस करते दिखेंगे श्रद्धा और अर्जुन, देखिए फर्स्ट लुक

    हाफ गर्लफ्रेंड में कुछ ऐसा रोमांस करते ...

    हाफ गर्लफ्रेंड का पहला पोस्टर जारी कर दिया गया है।