Breaking News
इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने नवाज शरीफ और मरियम का बेल रिजेक्ट कियापंजाब पुलिसमैन की शर्मनाक करतूत, बहादुर महिला ने पुलिस को पेड़ से बांधकर पीटासर्वदलीय बैठक में PM ने कहा- विपक्ष के साथ हर मुद्दे पर चर्चा को तैयार, सकारात्मक रूख अपनाएं विपक्षी दलमनचले को लड़की ने पीटा, कहा- खुद को डोनालंड ट्रप की औलाद मत समझोसिक्यूरिटी गार्ड, लिफ्ट ऑपरेटर समेत 18 लोगों ने नाबालिग का 7 माह तक किया यौन उत्पीड़न, हिरासत में लेकर जांच जारीमहागठबंधन में PM उम्मीदवार को लेकर तानाकशी, राहुल गांधी पर टिप्पणी करने पर मायावती ने लिया बड़ा एक्शनसुपीम कोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकारों को दिया आदेश, लिंचिंग पर बनाएं कानूनकुलभूषण जाधव मामले में आज ICJ में अपना हलफनामा करेगा दाखिल
Top

खबरदार! ये वीडियो कश्मीर नहीं बल्कि बांग्लादेश का है, भड़कावे में न आएं अपनी अक्ल लगाएं

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 26 2017 12:36PM IST
खबरदार! ये वीडियो कश्मीर नहीं बल्कि बांग्लादेश का है, भड़कावे में न आएं अपनी अक्ल लगाएं

बीते कई दिनों से लगातार सोशल मीडिया पर एक ही वीडियो को वायरल करके देश में सांप्रदायिक हिंसा भड़काने की कोशिश की जा रही है। हैरान करने वाली बात यह है कि एक ही वीडियो को अलग-अलग जगह का बताकर शेयर की जा रही है। 

इसे भी पढ़ेंः गोरक्षा के नाम पर हिंसा करने वालों पर सख्त SC, 4 हफ्ते में मांगा जवाब

सबसे पहले इस वीडियो को बिहार के नवादा का बताया गया। वीडियो को यह कहकर वायरल किया गया कि नवादा में मुसलमानों ने एक हिंदू को उतारा मौत के घाट। दूसरी बार इस वीडियो के बारे में लिखा गया कि पश्चिम बंगाल में मुसलमानों द्वारा एक हिंदू शख्स का कत्ल और तीसरी बार भी इसी वीडियो को वायरल किया गया और इसके बारे में लिखा गया कि कश्मीरी छात्रों द्वारा सीआरपीएफ जवान का कत्ल। 

इस वीडियो की पड़ताल करने पर पता चला कि यह वीडियो भारत का है ही नहीं। वीडियो बांग्लादेश का है। 1 अप्रैल 2017 को बांग्लादेश की आवामी लीग के नेता मोनीर हुसैन की हत्या के दो आरोपियों अबू सैयद और मोहम्मद अली पर कुछ लोग हमला करते हैं और उन्हें इतना मारते हैं कि सैयद की मौत वहीं हो जाती है जबकि मोहम्मद गंभीर रूप से घायल हो जाता है। इस पूरी घटना का वीडियो 2 अप्रैल को एक बांग्लादेशी नागरिक ने यू-ट्यूब पर अपलोड किया था। 

इसे भी पढ़ेंः मुसलमानों पर हिंसा नहीं रुकी तो हथियार उठा लूंगा: अबू आजमी

लेकिन इस बीच कुछ सांप्रदायिक मानसिकता के लोग इस वीडियो को हथियार बनाकर देश में नफरत और हिंसा फैलाने में लग गए हैं। सबसे पहले इसे शेयर करते हुए लिखा गया था, ‘अभी अभी मरे एक मित्र ने वीडियो सेंड की है जो श्रीनगर में पड़ता है। ये आज की वीडियो है। कृपया इसे किसी न्यूज़ चैनल तक पहुंचआ दे। कश्मीरी स्टूडेंट CRPF जवान को मार रहे है। दोस्तों ईनसानीयत के नाते आपसे हाथ जोड़कर विनती है की यह विड़ीयो ज्यादा से ज्यादा गृपो में भेजना है। कल शाम तक हर एक नयुज चैनल पे आना चाहीऐ।’

ये देखिए वो वीडियो

नोटः हमारी आप सभी पाठकों से अपील है कि किसी भी ऐसे वीडियो के भड़कावे में आकर कोई भी गैर-कानूनी कदम न उठाएं और इस तरह के वीडियो को बिलकुल भी शेयर न करें।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
bangladeshi video viral on social media in india as kashmiri student killed crpf

-Tags:#Bangladesh#India#CRPF Jawan#Muslim#Social Media

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo