Breaking News
Top

बांग्लादेश की पूर्व पीएम खालिदा जिया को भ्रष्टाचार के मामले में मिली जमानत, करोड़ों डॉलर के गबन का आरोप

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Mar 12 2018 7:14PM IST
बांग्लादेश की पूर्व पीएम खालिदा जिया को भ्रष्टाचार के मामले में मिली जमानत, करोड़ों डॉलर के गबन का आरोप

बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री और विपक्षी बीएनपी प्रमुख खालिदा जिया को आज भ्रष्टाचार के एक मामले मेंदेश की एक अदालत ने चार महीने की जमानत दे दी। एक महीने पहले उन्हें पांच वर्ष जेल की सजा सुनाई गई थी।       

खालिदा(72) को सैन्य शासक से नेता बने उनके दिवंगत पति जियाउर रहमान के नाम पर 'जिया आर्फनेज ट्रस्ट' के लिए विदेशी चंदे में करीब ढाई लाख डॉलर के गबन के मामले में आठ फरवरी को पांच साल के कारावास की सजा हुई थी। ढाका में उच्च न्यायालय ने आज उन्हें चार महीने की अंतरिम जमानत दे दी।

अदालत के एक अधिकारी ने बताया कि  पीठ ने उन्हें चार महीने की जमानत दे दी और साथ ही आदेश दिया कि दोषी ठहराए जाने और जेल की सजा के खिलाफ उनकी अपील पर अधिकारी दलीलें तैयार करें।

इसे भी पढ़ें- नेपाल: काठमांडू के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर प्लेन क्रैश, 67 यात्री थे सवार, 50 शव बरामद

न्यायमूर्ति एम इनायेतुर रहीम तथा न्यायमूर्ति शाहिदुल करीम की पीठ ने कल निचली अदालत से मामले से जुड़े दस्तावेज मिलने के बाद फैसला सुनाया। बहरहाल, पीठ ने जिया पर लगे2.10 करोड़ टका के जुर्माने पर रोक लगा दी।

बीएनपी ने दावा किया है कि मामले राजनीतिक रूप से प्रेरित हैं ताकि पार्टी प्रमुख को राष्ट्रीय चुनावों से दूर रखा जा सके। कानून मंत्री अनिशुल हक ने संवाददाताओं से कहा कि उच्च न्यायालय के आदेश से साबित हो गया कि मामले में सरकार का कोई हस्क्षेप नहीं था। 

दशकों से प्रधानमंत्री शेख हसीना की विरोधी रहीं खालिदा पर दर्जनों भ्रष्टाचार के मामलों में से यह एक मामला है। उनके खिलाफ आरोपों के कारण उन्होंने2014 के चुनावों का बहिष्कार किया था जिससे उस समय व्यापक प्रदर्शन हुए थे।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
bangladesh ex pm khaleda zia gets bail in corruption case

-Tags:#Bangladesh#BNP chief#Khaleda Zia#Corruption#Bail#Military Rule#Ziaur Rehman

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo