Breaking News
महाराष्ट्रः पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों पर CM देवेंद्र फडणवीस ने दिया बड़ा संकेत, ये है GST लागू होने पर नुकसानप्रतिनिधिमंडल के साथ दो दिवसीय दौरे पर भारत पहुंचे नीदरलैंड के PM मार्क रुट, पीएम मोदी के साथ करेंगे बैठकPM मोदी ने क्रिकेटर विराट कोहली का फिटनेस चैलेंज किया स्वीकार, लिखा- चैलेंज स्वीकार जल्द शेयर करुंगा वीडियोपेट्रोल-डीजल के दामों में 11वें दिन भी जारी बढ़ोत्तरी, पेट्रोल 30 पैसा और डीजल 19 पैसा हुआ मंहगा10वीं दिन भी पाक की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन, नौशेरा सेक्टर में 1 घायललगातार हार से कांग्रेस में फंड का टोटा, AICC ने प्रदेश कमेटी के ऑफिस का खर्चा-पानी बंद कियाझारखंड को मिलेगी 27000 करोड़ की सौगात, 25 मई को पीएम मोदी करेंगे शिलान्यासRSS का राहुल गांधी पर तीखा हमला, कहा- खोई जमीन वापस पाने के लिए समाज को बांटने की कोशिश
Top

कोलंबिया: UN कार्यालय पर हमला, पुलिस अधिकारी घायल

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 7 2017 11:32AM IST
कोलंबिया: UN कार्यालय पर हमला, पुलिस अधिकारी घायल

रविवार को कोलंबिया में एफएआरसी विद्रोहियों को सरकार के साथ शांति समझौते के तहत हथियार की निगरानी कर रहे संयुक्त राष्ट्र मिशन पर हमले में एक पुलिस अधिकारी घायल हो गया। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी है।

हमलावरों ने उस जगह पर हमला किया जहां एफएसीसी के विद्रोही समूह के पास कोका डिपार्टमेंट के दक्षिण-पश्चिमी शहर कालोतो में एक हथियार रखे थे। पुलिस के मुताबिक, इस हिंसा के पिछे मार्क्सवादी विद्रोहियों या छोटे राष्ट्रीय मुक्ति सेना (ईएलएन) समूह का हाथ हो सकता है।

इसे भी पढ़ें: उत्तर कोरिया के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने कठोर प्रतिबंध लगाए

लेकिन कोका पुलिस जनरल एडगर रॉड्रिग्ज ने कहा कि ईएलएन को दोषी ठहराया गया था। ईएलएन फिलहाल एकमात्र समूह है जो कोलंबिया सरकार से लड़ रहा है। हालांकि यह अपने स्वयं के शांति समझौते के लिए बातचीत करना चाहता है।

संयुक्त राष्ट्र ने एक बयान में कहा है कि कालोतो में उनके पर्यवेक्षक, राष्ट्रीय पुलिस और पूर्व एफएआरसी विद्रोहियों की एक टीम पर हमला किया गया था। संयुक्त राष्ट्र में 2016 में शांति समझौते के तहत कोलंबिया के सबसे बड़े विद्रोही समूह के लगभग 7,000 सदस्यों ने निरस्त्रीकरण युद्ध पर को रोक लगी है।

इसे भी पढ़ें: सोती पत्नी पर पति ने फेंका तेजाब, FB से मिले 16 लाख रुपये

कोलंबिया के राष्ट्रपति जुआन मैनुअल को एफएआरसी के साथ ऐतिहासिक समझौते पर पहुंचने के लिए नोबेल शांति पुरस्कार से नवाजा गया. इस शांति समझौते पर पिछले साल नवंबर में हस्ताक्षर किए गए थे।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
attack on un office in colombia one police officer injured

-Tags:#Columbia#United Nations#President Juan Manuel

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo