Breaking News
Top

ASEAN समिट: फिलीपींस रवाना हुए पीएम मोदी, होगी ट्रंप से मुलाकात, ये है पूरा प्लान

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 12 2017 10:11AM IST
ASEAN समिट: फिलीपींस रवाना हुए पीएम मोदी, होगी ट्रंप से मुलाकात, ये है पूरा प्लान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को 15वें आसियान समिट और 12वें एशिया समिट में हिस्सा लेने के लिए मनीला जाएंगे। ये 25 साल बाद ऐसा मौका होगा जब भारत के प्रधानमंत्री फिलीपींस जाएंगे। बताया जा रहा है कि सोमवार को पीएम मोदी की मुलाकात अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से हो सकती है।

 
पीएम मोदी और ट्रंप के बीच द्विपक्षीय वार्ता हो सकती है। इससे पहले दोनों की मुलाकात जुलाई के महीने में जर्मनी में हुई जी20 समिट में हुई थी। पीएम मोदी ने उम्मीद जताई है कि उनकी मनीला यात्रा फिलीपींस और के साथ भारत के संबंधों में मजबूती लाएगी और इसके साथ ही आसियान देशों के साथ राजनीतिक, व्यापारिक और सामाजिक रिश्ते भी मजबूत करेंगे।

 
गौरतलब है कि आसीयान का मतलब है एसोसिएशन ऑफ साउथईस्ट एशियन नेशन है। इसमें अमेरिका, भारत, चीन, रूस और नॉर्थ कोरिया समेत एशिया रीजनल फोरम के 23 सदस्य हैं। यह संगठन 8 अगस्त 1969 को थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में बनाया गया था। आसियान का मकसद सुरक्षा को बढ़ावा देना है। 
 
बता दें की इस महीने डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका भी भारत दौरे पर आएंगी। वो हैदराबाद में 28 से 30 नवंबर तक चलने वाली ग्लोबल इंटरप्रेन्योरशिप का हिस्सा बनेंगी। पीएम मोदी ने जून के महीने में अमेरिका दौरे के दौरान इवांका को भारत आने का न्योता दिया था।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
asean sumit pm modi visit to manila will meet trump

-Tags:#Narendra Modi#Donald Trump#Pm modi
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo