Hari Bhoomi Logo
रविवार, सितम्बर 24, 2017  
Breaking News
बीएचयू कैंपस के अंदर पहुंची पुलिस, छात्रों का हंगामा हुआ तेजबीएचयू: छात्र प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेता पी.एल पुनिया, राज बब्बर और अजय राय को पुलिस ने रोकादिल्ली तक पहुंची बीएचयू की आग, यूथ कांग्रेस ने जमकर किया प्रदर्शनदिल्ली तक पहुंची बीएचयू की आग, यूथ कांग्रेस ने जमकर किया प्रदर्शनप्रद्युम्न मर्डर केस: आरोपी ड्राइवर अशोक को 14 दिनों की न्यायिक हिरासतलखनऊ: सोमवार सुबह 11 बजे मुलायम सिंह यादव करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंसबीएचयू: छात्राओं ने किया छेड़खानी का विरोध, पुलिस ने बरसाई लाठियांजम्मू-कश्मीर के बारामूला स्थित उड़ी सेक्टर में रात से ही सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है
Top

जन धन खातों को लेकर अरुण जेटली का बड़ा खुलासा, कहा- पीएम का सपना है ये

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 27 2017 3:41PM IST
जन धन खातों को लेकर अरुण जेटली का बड़ा खुलासा, कहा- पीएम का सपना है ये

प्रधानमंत्री जन धन योजना की तीसरी वर्षगांठ पर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बड़ा खुलासा किया है। अरुण जेटली ने कहा कि जन धन योजना के तहत जीरो अकाउंट में इस साल ज्यादा कमी आई है। 

जेटली ने कहा कि बीते सितंबर 2014 में 76.81 फीसदी जीरो बैलेंस अकाउंट थे, जो अगस्त 2017 तक घटकर सिर्फ 21.41 फीसदी रह गए हैं। इसको लेकर वित्तमंत्री काफी निराश हुए। 

ये भी पढ़ें -   मन की बात   में बोले PM मोदी, देश में धर्म के नाम पर हिंसा बर्दाश्त नहीं

उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी की जन धन योजना का मकसद देश में एक अरब, एक अरब और एक अरब का उद्देश्य रखा गया था। एक अरब यानी 1 अरब यूनीक आधार नंबर, 1 अरब बैंक खाते और 1 अरब मोबाइल फोन के साथ लिंक हो जाएंगे। तभी देश डिजिटल इंडिया की तरफ चलेगा।

जेटली ने ये भी बताया कि बीते साल जनवरी 2015 में 12.55 करोड़ खाते खोले गए थे, जिनकी संख्या 16 अगस्त 2017 तक बढ़कर 29.52 करोड़ हो गई है। लेकिन सवाल अभी भी वहीं है जन धन योजना का असल उद्देश्य पूरा करना।

इस दौरान उन्होंने जीएसटी का जिक्र करते हुए कहा कि जैसे हमने जीएसटी लागू कर डिजिटल इंडिया को बढ़ावा दिया है वैसे ही इस योजना के तहत डिजिटल इंडिया का और भी आगे बढ़ाया जाएगा।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
arun jaitley said zero balance accounts under pmjdy declined

-Tags:#Jan Dhan Yojana#Arun Jaitley#GST
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo