Breaking News
Top

हिटलर की मूंछ में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, फोटो वायरल, मचा बवाल

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 20 2017 6:46PM IST
हिटलर की मूंछ में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, फोटो वायरल, मचा बवाल

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इन दिनों उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंस को लेकर अपनी बेबाक बयानबाजी के लिए सुर्खियों में हैं। लेकिन, अब ट्रंप जर्मनी के तानाशाह एडोल्फ हिटलर को लेकर भी हिट हो गए हैं। 

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी की केदारनाथ यात्रा को लेकर भाजपा में शुरू हुआ घमासान

दरअसल, अमेरिका के स्थानीय अखबार ने हिटलर की मूंछ में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की फोटो क्या छापी, बवाल ही मच गया। इसके बाद ओहियो के अखबार The Wapakoneta Daily News को माफी मांगनी पड़ी है। 

अखबार ने हिलटल मूंछ में डोनाल्ड ट्रंप की फोटो प्राकृतिक आपदा से जुड़ी एक स्टोरी के साथ छापी थी। फोटो में कैप्शन दिया गया था- 'प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए वोट के नजदीक ट्रंप।' इसके बाद तो अमेरिकी सियासत में हड़कंप मच गया। 

यह भी पढ़ें: केदारनाथ में पीएम मोदी बोले- अब शुरू होना चाहिए विकास का नया बही खाता

जब अखबार पर दबाव बढ़ा तो उसे अगले दिन लिखित में माफीनामा छापना पड़ा। अपने माफीनामे में अखबार ने लिखा, हमें अफसोस है कि राष्ट्रपति ट्रंप की फोटो पहले पेज पर छापी गई। हम डेली बेसिस पर फोटो एडिट करते हुए व्यंग्यात्मक पुट देते हैं, लेकिन मूंछ में ट्रंप ने अलग ही रूप ले लिया।'

अखबार ने ट्रंप की इस फोटो को अब दुर्भाग्यपू्र्ण घटना करार दिया है। बता दें कि टूथब्रश स्टाइल मूंछों का प्रचलन एक समय जर्मनी के साथ अमेरिका में भी बहुत हुआ करता था। लेकिन, जब तानाशाह हिटलर के अत्याचार बढ़े तो इससे परहेज किया जाने लगा।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी की मां हीराबेन ने किया दिवाली पर गरबा, किरण बेदी हैरान

खास बात यह है कि हॉलीवुड एक्टर चार्ली चैप्लिन तो हिलटल मूंछों की वजह से बहुत हिट हुए थे। मूक फिल्मों में उनका जादू देखते ही बनाता है। कई फिल्मों में तो चैप्लिन ने हिटलर का रोल भी प्ले किया था।

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
american president donald trump in hitler mustache ohio paper apologizes

-Tags:#Donald Trump#Adolf Hitler#America#US#Germany
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo