Hari Bhoomi Logo
गुरुवार, सितम्बर 21, 2017  
Breaking News
Top

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अब चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग से करेंगे बात

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 6 2017 12:40PM IST
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अब चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग से करेंगे बात
उत्तर कोरिया से निपटने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अब चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग से बात करेंगे। इसकी जानकारी व्हाइट हाउस की ओर से दी गई है। खास बात यह है कि उत्तर कोरिया के हालिया परमाणु परीक्षण के बाद दोनों नेताओं के बीच की यह पहली फोन कॉल होगी। 
 
जापानी पीएम शिंझो आबे से हुई बात
उत्तर कोरिया ने अपनी बैलिस्टिक मिसाइल को परमाणु हथियारों से लैस करने की धमकी भी दी थी। व्हाइटहाउस ने कहा, 'सुबह राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग से बात करेंगे।' पिछले कुछ दिनों में वह जापानी प्रधानमंत्री शिंझो आबे से कई बार बात कर चुके हैं।
 
यूएस बना रहा है बड़ी कार्रवाई की योजना
दरअसल, ट्रंप की शी से बातचीत के कई मायने हैं। अमेरिका, उत्तर कोरिया के खिलाफ वैश्विक नेताओं तक पहुंच बनाने का प्रयास कर रहा है। उत्तर कोरिया द्वारा परमाणु हथियारों के सबसे बड़े परीक्षण के बाद अमेरिका कोई बड़ी कार्रवाई की योजना बना रहा है। इसके लिए चीन को भी मनाने की कोशिश की जा रही है। 
 
उत्तर कोरिया पर नकेल कसने की तैयारी
बता दें कि उत्तर कोरिया ने रविवार को कहा एक शक्तिशाली हाइड्रोजन बम का परीक्षण करके सभी को हिला कर रख दिया है। यह उत्तर कोरिया का छठा और सबसे शक्तिशाली परमाणु परीक्षण बताया जा रहा है। इस परीक्षण के बाद अमेरिका समेत तमाम देशों ने उत्तर कोरिया की कड़ी निंदा की। इसके साथ ही अमेरिका तो उत्तर कोरिया पर कड़े प्रतिबंध लगाने की बात कह रहा है। 
 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
america will talk to china to deal with north korea

-Tags:#America#North Korea#China#Donald Trump
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo