Hari Bhoomi Logo
मंगलवार, सितम्बर 19, 2017  
Top

अमेरिका: वर्जीनिया में राष्ट्रवादियों और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसा, 3 लोगों की मौत- 20 घायल

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 13 2017 5:27PM IST
अमेरिका: वर्जीनिया में राष्ट्रवादियों और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसा, 3 लोगों की मौत- 20 घायल

अमेरिका के वर्जीनिया में एक रैली के दौरान एक महिला समेत 2 लोगों की मौत हो गई जबकि 20 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। दरअसल मामला उस समय का है जब वाइट नेशनलिस्ट एक रैली कर रहे थे तभी रैली का विरोध करने के लिए कुछ लोग वहां पहुंच गए।

विरोध करने वाले लोगों के हाथों में यहूदी झंड़े थे और साथ ही वह लाठियां और बोतलों में केमिकल भी लेकर आए हुए थे। दोनों गुटों के बीच हुई मुठभेड़ में की लोगों को गंभीर चोटें आई हैं।

इसे भी पढ़ें:- अमेरिका: डोनाल्ड ट्रंप ने वेनेजुएला को दी सैन्य कार्रवाई धमकी

अमेरिका के वर्जीनिया के शहर में राष्ट्रवादियों और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसा हुई हिंसा में 3 लोगों की मौत हो गई जबकि 20 अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक वर्जीनिया यूनिवर्सिटी के कुछ स्टूडेंट्स वाइट नेशनलिस्ट एक पार्क में रैली निकाल रहे थे तभी विरोध प्रदर्शनकारी हाथों में यहुदी झंडे लेकर पहुंच गए।

इस दौरान दोनों के बीच हुए हिंसा  में लोगों को गंभीर चोटें आई हैं। जिसके बाद वर्जीनिया के गवर्नर ने टेरी मेकऑलिफ ने स्टेट में इमरजेंसी घोषित कर दी। 

बता दें कि शुक्रवार रात को ये तनाव तब पैदा हुआ जब वर्जीनिया यूनिवर्सिटी के कुछ स्टूडेंट्स हाथों में टॉर्च लिए रैली निकालते हुए नारे लगा रहे थे। वर्जीनिया यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स ने अपने नारों में कहा, 'वाइट यहीं रहते हैं, तुम हमे हटा नहीं सकते, नाजी हमे हटा नहीं सकते।

इसे भी पढ़ें:- पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, एक महिला की गोली लगकर हुई मौत

वर्जीनिया में वाइट राष्ट्रवादियों और विरोधी प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पों की राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने भी निंदा की है। ट्रंप ने ट्वीट कर कहा," हम सभी को अवश्य ही एक साथ रहना चाहिए और सभी तरह की हिंसा की निंदा करनी चाहिए। अमेरिका में इस तरह की हिंसा की कोई जगह नहीं है। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
america three dead 20 injured in white nationalist rally violence in virginia

-Tags:#America#Virginia News#Donald Trump#Violence
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo