Breaking News
Top

अमेरिका ने उत्तर कोरिया पर उड़ाया फाइटर प्लेन, दिया हाईड्रोजन परीक्षण का जवाब

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 18 2017 5:05PM IST
अमेरिका ने उत्तर कोरिया पर उड़ाया फाइटर प्लेन, दिया हाईड्रोजन परीक्षण का जवाब
जापान के ऊपर से दो मिसाइल दागने वाले उत्तर कोरिया को सबक सिखाने के लिए अब अमेरिका सामने आ गया है। आज अमेरिका ने युद्ध का एलान करते हुए उत्तर कोरिया के ऊपर से लड़ाकू विमान छोड़ने शुरू कर दिए हैं। 
 
इसके साथ ही अमेरिका ने साफ कर दिया है कि अब उत्तर कोरिया ने कोई गुस्ताखी की तो उसकी खैर नहीं। इस बार लड़ाकू विमान ऊपर से गुजरेंगे नहीं, उत्तर कोरिया को राख कर देंगे। 
 

उ.कोरिया की प्रतिक्रिया का इंतजार 

अमेरिका के इस कदम पर अभी तक उत्तर कोरिया ने कोई प्रतिक्रिया जाहिर नहीं की है और न ही कोई मिसाइल दागी है। लेकिन, अमेरिका के लड़ाकू विमान ने उत्तर कोरिया में खलबली मचा दी है। तानाशाह किम जोंग ने आपात बैठक बुलाकर आगे की रणनीति तैयार करने का ऐलान कर दिया है। 
 

कोरियाई प्रायद्वीप में सैन्य तैयारी शुरू

बता दें कि जापान के ऊपर मिसाइल दागने के तीन दिन बाद से अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जापान के पीएम शिंजो आबे और दक्षिण कोरिया के पीएम के साथ लंबी वार्ता की थी। इसी दौरान उत्तर कोरिया को सबक सिखाने के लिए कोरियाई और जापान प्रायद्वीप में सैन्य तैयारी शुरू भी हो गई। 
 

अमेरिकी सेना के घातक प्लेन तैयार

आज अमेरिका ने जो अपना फाइटर प्लेन एफ-15के उत्तर कोरिया को ऊपर से उड़ाया है, वो इसी रणनीति का परिणाम है। कोरियाई प्रायद्वीप में इस समय अमेरिका के घातक लड़ाकू विमान पूरी तरह तैयार हैं। इसमें अमेरिकी सेना के दो लड़ाकू विमान B-1Bs और चार F-35Bs प्लेन शामिल हैं। 
 

प्रतिबंद से बौखलाया है तानाशाह किम जोंग

गौरतलब है कि जब से उत्तर कोरिया पर यूएन बड़े सख्त प्रतिबंद लगाए हैं, तब से ही इसका तानाशाह किम जोंग बौखला गया है। उसने इसके कुछ दिनों बाद ही जापान के ऊपर से दो मिसाइल दाग कर अमेरिका को परोक्ष रूप से चेतावनी तक दे डाली। इससे पहले उत्तर कोरिया ने हाईड्रोजन बम का परीक्षण कर सनसनी फैला दी थी। 
 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
america start war against north korea send a fighter aircraft

-Tags:#America#North Korea#Japan#UN#Kim Jong
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo