Hari Bhoomi Logo
गुरुवार, सितम्बर 21, 2017  
Breaking News
कोलकता वनडे: भारत ने जीता टॉस, किया बल्लेबाजी का फैसलाजम्मू कश्मीर: पुलवामा जिले के त्राल में पुलिस पर ग्रेनेड से हमला, 3 नागरिकों की मौतअरुण जेटली ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- भ्रष्टाचार गुजरे जमाने की बात, GST से महंगाई काबू मेंसुनंदा पुष्कर केस में 8 हफ्ते में चार्जशीट दायर करे दिल्ली पुलिस : हाईकोर्टजम्मू कश्मीर के अरनिया सेक्टर में पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर का उल्लंघनटाइम्स स्क्वायर पर बोले राहुल गांधी- असहिष्णुता से बिगड़ी भारत की छविदुर्गा पूजा और मुहर्रम पर आज आएगा कलकत्ता हाईकोर्ट का फैसला, कल लगाई थी ममता सरकार को फटकारआज कमल हासन से मिलेंगे केजरीवाल, राजनीतिक भविष्य पर होगा फैसला
Top

'अगर सैन्य कार्रवाई की तो नॉर्थ कोरिया के लिए होगा बहुत बुरा दिन'

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 8 2017 7:37PM IST
'अगर सैन्य कार्रवाई की तो नॉर्थ कोरिया के लिए होगा बहुत बुरा दिन'
चीन और भारत का विवाद ठंड़ा पड़ने के बाद अमेरिका और नॉर्थ कोरिया के बीच विवाद गरमाता जा रहा है। उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षण से बौखलाए अमेरिका ने नॉर्थ कोरिया को एक बार फिर चेतावनी दी है।
 
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उत्तर कोरिया के मिसाइल हमलों से निपटने के लिए हम सैन्य कार्रवाई को प्राथमिकता नहीं देंगे लेकिन अगर ऐसा किया तो उत्तर कोरिया के लिए बहुत बुरा दिन होगा।
 
 
अमेरिका का पारा तभी से बढ़ा गै जबसे उत्तर कोरिया ने गुआम द्वीप पर मिसाइल हमले की धमकी दी और हाईड्रोजन बम परीक्षण किया। चीन ने भी इस बात पर सहमति जताई है कि उत्तर कोरिया के खिलाफ और कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए मगर साथ ही विवाद को निपटाने के लिए बातचीत को प्राथमिकता देनी चाहिए।
 
 
गौरतलब है कि परमाणु कार्यक्रम को लेकर नॉर्थ कोरिया को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। नॉर्थ कोरिया ने कहा कि वो अमेरिकी दबाव का 'शक्तिशाली तरीके' से जवाब देने को तैयार किया है। नॉर्थ कोरिया ने कहा कि अमेरिका युद्ध करना चाहता है।
 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
america said it will be a sad day for north korea if they did miltary strike

-Tags:#North Korea#America#Donald Trump
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo