Breaking News
Top

नॉर्थ कोरिया को लेकर ट्रंप ने चीन पर साधा निशाना, कहा- सिर्फ बड़ी-बड़ी बातें करता है चीन

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 30 2017 10:57AM IST
नॉर्थ कोरिया को लेकर ट्रंप ने चीन पर साधा निशाना, कहा- सिर्फ बड़ी-बड़ी बातें करता है चीन

उत्तर कोरिया ने शुक्रवार को बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण किया था जिसको लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन पर जमकर निशाना साधा है। ट्रंप ने कहा कि चीन नॉर्थ कोरिया को लेकर कोई एक्शन नहीं ले रहा है।

 
ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि मैं चीन से बहुत निराश हूं। हमारे बेवकूफ नेताओं ने उन्हें व्यापार में एक साल में अरबों डॉलर बनाने दिया लेकिन फिर भी चीन ने नॉर्थ कोरिया को लेकर कोई सख्त कदम उठाने की नहीं सोची।
 
 
ट्रंप ने आगे कहा कि चीन नॉर्थ कोरिया को लेकर कोई कदम नहीं उठा रहा बस बातें करता है लेकिन अब हम ऐसा नहीं होने देंगे। चीन आसानी से इस समस्या का समाधान कर सकता है।
 
 
अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने नॉर्थ कोरिया कि मिसाइल परीक्षण की निंदा करते हुए कहा कि उत्तर कोरिया की परमाणु हथियारों की लगातार होड़ के लिए चीन और रूस को जिम्मेदार ठहराया है। 
 
उन्होंने चीन और रूस को उत्तर कोरिया को परमाणु हथियार कार्यक्रम के लिए आर्थिकी सहायता मुहैया कराने के लिए जिम्मेदार ठहराया है।
 
टिलरसन ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के कई प्रस्तावों का उल्लंघन किया है और उन्होंने सभी देशों से उत्तर कोरिया के खिलाफ सख्त कदम उठाने की अपील की।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
america said china only talks big on the matter of north korea

-Tags:#North Korea Ballistic Missile Test#America#China#Donald Trump
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo