Hari Bhoomi Logo
सोमवार, सितम्बर 25, 2017  
Breaking News
Top

अमेरिका ने कहा, उत्तर कोरिया में सत्ता परिवर्तन करना नहीं चाहते

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 2 2017 6:41AM IST
अमेरिका ने कहा, उत्तर कोरिया में सत्ता परिवर्तन करना नहीं चाहते

अमेरिका ने कहा कि वह उत्तर कोरिया में सत्ता परिवर्तन करना नहीं चाहता। साथ ही अमेरिका ने उत्तर कोरिया से बातचीत को लेकर भी अपनी रजामंदी जाहिर की है।

अमेरिका ने कहा कि हम उत्तर कोरिया के दुश्मन नहीं हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने स्‍वीकार किया है कि उत्‍तर कोरिया से संघर्ष उनके देश के लिए सबसे बड़ी चिंता का विषय बन गया है।

इसे भी पढ़ें-अफगानिस्तान: हेरात शहर की मस्जिद में धमाका, 20 लोगों की मौत

जिसके बाद कहा कि उत्तर कोरिया ने परमाणु बम या बैलेस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया तो उससे बड़ा टकराव हो सकता है। मगर बातचीत से विवाद सुलझाने को वह प्राथमिकता देंगे। 

अमेरीकी विदेश मंत्री रैक्स टिलरसन ने कहा कि उनका देश उत्तर कोरिया के साथ बातचीत करना चाहता है। टिलरसन ने कहा, हम आपके उत्तर कोरिया के दुश्मन नहीं हैं।

इसी दौरान एक वरिष्ठ रिपब्लिकन सांसद का कहना है कि राष्ट्रपति ट्रंप उत्तर कोरिया के साथ जंग को एक विकल्प के रूप में देख रहे हैं। माना जा रहा है कि हाल ही में उत्तर कोरिया ने जिस मिसाइल का परीक्षण किया है वो अमेरीका तक मार करने में सक्षम है।

अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने दावा किया है कि चीन ने उत्तरी कोरिया को आगाह किया है। कि उसने अगर छठा परमाणु परीक्षण किया या मिसाइल छोड़ी तो वह उसके खिलाफ कड़े प्रतिबंध लगाएगा।

इसे भी पढ़ें-पाकिस्तान: पीएम अब्बासी भी फसे 220 अरब के घोटाले में

खास बातचीत में ट्रंप ने कहा, वह समस्या का शांतिपूर्ण समाधान चाहते हैं। इसके लिए नए आर्थिक प्रतिबंध भी लगाए जा सकते हैं। लेकिन सैन्य कार्रवाई का विकल्प भी बना हुआ है। वैसे हम उत्तर कोरिया के साथ बहुत बड़े टकराव से बचना चाहेंगे।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
america not seeking to topple north korea regime secretary of state

-Tags:#America#North Korea#Donald Trump#North Korea
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo