Top

हाफिज सईद की रिहाई पर अमेरिका ने पाकिस्तान को दी खुली धमकी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 26 2017 4:03PM IST
हाफिज सईद की रिहाई पर अमेरिका ने पाकिस्तान को दी खुली धमकी

अमेरिका ने हाफिज सईद को फिर से गिरफ्तार करने की मांग करते हुए इस्लामाबाद को चेतावनी दी है कि अगर वह कार्रवाई करने में नाकाम रहता है तो इसका असर द्विपक्षीय संबंधों पर पड़ेगा।

इसे भी पढ़ें: एक मिनट में ऐसे बुक करें तत्काल टिकट

प्रतिबंधित जमात उद दावा के प्रमुख सईद पर अमेरिका ने एक करोड़ डॉलर का इनाम रखा हुआ है। वह शुक्रवार (24/11/2017) को आजाद हो गया क्योंकि पाकिस्तानी सरकार ने उसे दूसरे किसी मामले में हिरासत में नहीं रखने का फैसला किया। वह इस साल जनवरी से हिरासत में था।

इसे भी पढ़ें: संविधान दिवस: मोदी ने भी मानी आंबेडकर की ये 10 बातें

कड़े संदेश में व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने कल कहा कि अमेरिका लश्कर-ए-तैयबा के नेता की नजरबंदी से रिहाई की कड़ी निंदा करता है और उसे फिर से गिरफ्तार करने और उसके खिलाफ अभियोग चलाने की मांग करता है।

अमेरिका पाकिस्तान संबंध

सारा ने कहा कि अगर पाकिस्तान कानूनी तौर पर सईद को हिरासत में नहीं लेता है और उसपर उसके अपराधों के लिए मुकदमा नहीं चलाता है तो पाकिस्तान की निष्क्रियता का असर द्विपक्षीय संबंधों और पाकिस्तान की वैश्विक साख पर पड़ेगा।

पाकिस्तान के झूठे दावे

सारा ने कहा कि अमेरिका पाकिस्तान के सईद पर अभियोग चलाने में नाकाम रहने के बाद, पाकिस्तान के इस दावे को झुठलाता है कि वह अपनी सरजमीं को आतंकवादियों के लिए पनाहगाह नहीं बनने देगा।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
america donald trump warns pakistan on hafiz saeed release

-Tags:#America#Pakistan#Jamat Ud Dawa#Hafiz Saeed#Donald Trump#Mumbai Attack#26/11
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo