Breaking News
Top

नॉर्थ कोरिया पर हमले के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने बनाया ये सीक्रेट प्लान

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 10 2017 5:31PM IST
नॉर्थ कोरिया पर हमले के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने बनाया ये सीक्रेट प्लान

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने राजनीति, रणनीति, कूटनीति, दंडनीति के माध्यम से नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग को झुकाने की कोशिश कीं। लेकिन ट्रम्प की सभी नीति असफल हो गई।

जब सारी रणनीति नाकाम हो गई तो उन्हों ने फूट डालो राज करो की नीति अपनाई। ट्रम्प ने नॉर्थ कोरिया की जनता को मार्शल किम जोंग के खिलाफ भड़काना शुरू कर दिया है। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि नॉर्थ कोरिया अब वैसा नहीं रहा जिसका किम जोंग उन के दादा किम संग ने सपना देखा था।

किम जोंग उन ने इस ज़मीन और यहां के लोगों के साथ जो ज़्यादती की उसके बाद अब ये एक ऐसा नर्क बन चुका है जो किसी भी इंसान के रहने लायक नहीं बचा है दुनिया जिसे काबू में करने के लिए बम बारूद से डरा रही थी। उसका डर तो उसी की नाक के नीचे पल रहा है।

यह भी पढ़ेंः उत्तर कोरिया में कड़ी निगरानी के बीच शुरू हुआ इंटरनेट, ऑनलाइन शॉपिंग कर रहे हैं लोग

ये और कोई नहीं उसके अपने ही लोग हैं जो उसे मिट्टी में मिला सकते हैं।एक तरफ युद्ध के हालात में जहां मार्शल किम जोंग उन एक के बाद एक न्यूक्लियर और मिसाइल टेस्ट में जुटा है तो वहीं दूसरी तरफ जनता 90 के बाद दूसरी सबसे बड़ी भुखमरी झेलने की कगार पर आ पहुंची है। अमेरिकी राष्ट्रपति सोच रहा कि युध्द के बिना ही मार्शल किम जोंग की सरकार का दबाया जा सकता है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
america donald trump secret plan attack north korea kim jong

-Tags:#Donald Trump#North Korea#Marshall Kim Jong#Politics of Politics#America
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo