Hari Bhoomi Logo
रविवार, सितम्बर 24, 2017  
Top

अमेरिकी रक्षा मंत्री की पाक को दो टूक चेेतावनी, नहीं सुथरे तो होगी कड़ी कार्रवाई

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 23 2017 10:27AM IST
अमेरिकी रक्षा मंत्री की पाक को दो टूक चेेतावनी, नहीं सुथरे तो होगी कड़ी कार्रवाई

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आतंकियों को शरणास्थली उपलब्ध करवाने के लिए पाकिस्तान को गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दिये जाने के एक बाद अमेरिका के रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस ने इस संदर्भ में कहा कि ट्रंप प्रशासन पाक के खिलाफ इस बार निश्चित तौर पर कार्रवाई करेगा।

इसे भी पढ़े:- पाकिस्तान आतंकवादियों का एजेंट, अमेरिका भारत के साथ बढ़ाएगा साझेदारी: डोनाल्ड ट्रंप

बता दें कि रक्षा मंत्री ने कहा ट्रंप प्रशासन पहले भी ऐसे वादे कर चुके हैं लेकिन पाक के खिलाफ कदम उठाने में अमेरिका पिछे हटता रहता है। इस संबंध में जब रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस पूछा गया था तो उन्होंने कहा ट्रंप के शब्द बेहद कड़े हैं लेकिन कई बार पाक के खिलाफ ऐसे शब्द पहले भी सुने जा चुके हैं।

हालही में पश्चिम एशिया की यात्रा पर गए जेम्स मैटिस ने इस संबंध में संवाददाताओं बात करते हुए कहा कि मै सवाल समझता हूं आपको इसका जवाब जानने के लिए इंतजार करना होगा और देखना होगा।

जब टिलरसन से पूछा गया कि क्या इन तरकीबों में पाकिस्तान पर हमला करना भी शामिल होगा, तो उन्होंने कहा, ‘‘मैं इस बारे में कुछ नहीं कहूंगा कि इसमें क्या-क्या शामिल हो सकता है। लेकिन राष्ट्रपति इस बात को लेकर स्पष्ट रहे हैं कि हम अमेरिकी सैनिकों की रक्षा करेंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘आतंकी कहीं भी रहते हों, हम उनपर हमला करेंगे। हमने लोगों से कह दिया है कि यदि आप आतंकियों को शरणस्थली उपलब्ध करवा रहे हैं तो सचेत हो जाइए। हम आतंकियों को शरणस्थली उपलब्ध करवाने वाले लोगों से कहेंगे कि वे जो कुछ कर रहे हैं, उसे बदलें और हमारी मदद करें ताकि हम उनकी मदद कर सकें।

टिलरसन ने कहा, ‘‘क्योंकि मेरा मानना है कि अफगानिस्तान में शांति और स्थिरता हासिल होने से अफगान लोगों के अलावा अगर कोई बड़ा लाभार्थी है तो वे हैं पाकिस्तान के लोग। उन्हें किसी भी अन्य देश से ज्यादा लाभ होगा।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
america defence minister statement over pakistan

-Tags:#America#Pakistan#US Defense Minister James Mattis
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo