Top

यात्रा बैन के बाद US ने 8 उत्तर कोरियाई बैंकों और 26 अधिकारियों पर लगाया प्रतिबंध

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 28 2017 6:55AM IST
यात्रा बैन के बाद US ने 8 उत्तर कोरियाई बैंकों और 26 अधिकारियों पर लगाया प्रतिबंध

नॉर्थ कोरिया और अमेरिका में युद्ध की संभावनाओं के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया के 8 बैंक और 26 बैंक अधिकारियों पर प्रतिबंध लगा दिया है। 

अमेरिकी सरकार के द्वारा एक हफ्ते के भीतर नॉर्थ कोरिया के खिलाफ यह दूसरा प्रतिबंध है। इससे पहले ट्रंप प्रशासन ने परमाणु कार्यक्रम को लेकर उत्तर कोरिया पर ट्रैवल बैन लगा चुका है।

आपको बता दें कि नॉर्थ कोरिया के परमाणु कार्यक्रम को देखते हुए अमेरिकी सरकार ने 2006 से लेकर अब तक कुल नौ बार नॉर्थ कोरिया पर प्रतिबंध लगा चुका है।

ट्रंप प्रशासन के द्वारा नॉर्थ कोरिया के बैंकों पर प्रतिबंध लगाए जाने के सवाल पर यूएस के वित्त मंत्री स्टीवन न्यूचिन ने कहा कि यह प्रतिबंध नॉर्थ कोरिया को अलग-थलग करने के लिए लगाया गया है। 

वित्त मंत्री स्टीवन न्यूचिन ने कहा कि इन बैंकों और लोगों की अमेरिका में सभी संपत्तियों पर पूरी तरह से रोक लग जाएगी। 

वहीं प्रतिबंध के मसले पर राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि नॉर्थ कोरिया को सबक सिखाने के मकसद से और उनके नागरिकों की पहचान करने की प्रक्रिया के तहत यह कार्रवाई जरूरी था। 

गौरतलब है कि मंगलवार को राष्ट्रपति ट्रंप ने चेताते हुए कहा था कि नॉर्थ कोरिया के ब्लास्टिक मिसाइल और परमाणु हथियार कार्यक्रम के खिलाफ सैन्य कार्रवाई पहला विकल्प नहीं है, लेकिन उन्होंने कहा कि अगर वह नहीं सुधरा तो हम सैन्य कार्रवाई पर विचार कर सकते हैं। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
america ban north korea bank and officer

-Tags:#Trump#North Korea#8 Bank Ban
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo