अजब गजब

12 साल की बच्ची ने किया कुछ ऐसा कारनामा, जिंदा हो गई छोटी बहन

By haribhoomi.com | Mar 17, 2017 |
baby

नई दिल्ली. आजतक आपने कई चमत्कारों के बारे में सुना होगा, लेकिन जो हम बताने जा रहे हैं उसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। एक 12 साल की बच्ची ने अपनी मरी हुई बहन को जिंदा कर दिया। आखिर 12 साल की बच्ची ने ऐसा क्या किया जो बड़े-बड़े डॉक्टर्स भी नहीं कर पाए?

इसे भी पढ़ें-  हैरतअंगेज़: खान मजदूर के पास मिला 706 कैरेट का हीरा

12 साल की बच्ची की छोटी नवशिशु बहन पॉपी का 17 दिसंबर 2014 को स्कॉटलैंड के गुलेन में जन्म हुआ था और मात्र 2 पौंड की होने के कारण वो जन्म से ही काफी कमजोर थी। 6 महीने 1 हफ्ते में पैदा हुई पॉपी को अपने पहले तीन महीने निओनेटल वार्ड में बिताने पड़े थे। पॉपी को जन्म से ही Moebius सिंड्रोम था। 

इस बीमारी में चेहरे के मसल्स डैमेज हो जाते हैं और इंसान ना हंस पाता है, ना ही अपने होंठ हिला पाता है। पिता स्टीफेन और मां एमी के अलावा पॉपी की एक बड़ी बहन और भाई भी हैं। कुछ दिनों बाद पॉपी को घर ले आया गया, लेकिन डॉक्टर्स ने उन्हें आगाह किया था कि पॉपी की तबियत कभी भी खराब हो सकती है और उसकी जान भी जा सकती है। फैमिली वालों ने पॉपी का काफी ख्याल रखा लेकिन उसे कभी-कभी खाने और सांस लेने में भी काफी दिक्कत होती थी। 

लेकिन इसी बीच अचानक पॉपी की तबियत इतनी खराब हो गई कि उसे हॉस्पिटल में एडमिट करना पड़ा। सभी ने उसके बचने की उम्मीद छोड़ दी थी कि तभी पॉपी की 12 साल की बहन ने अनजाने में कुछ ऐसा कर दिया, जिससे उसकी जान बच गई। 

इसे भी पढ़ें- इस आदमी ने समझा गोल्डफिश का दर्द, बनाई व्हीलचेयर

दरअसल, अचानक उसकी बहन ने पॉपी के पेट में अपने नाक से गुदगुदी की, जिसके बाद पॉपी की बॉडी हरकत करने लगी। डॉक्टर्स भी इस बात को समझ नहीं पाए कि आखिर ये चमत्कार कैसे हो गया? इस घटना के बाद से पॉपी की तबियत काफी सुधरी है। अपने भाई-बहन के साथ पॉपी काफी मस्ती भी करती है।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • GXLBJ
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें, bharat defence kavach ek upyogi portal hai. हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।
    Haribhoomi
    Haribhoomi on Social Media
    अनुष्का शर्मा की फिल्म 'फिल्लौरी' सिनेमाघरों में हुई सुस्त, जानिए कितने कमाए

    अनुष्का शर्मा की फिल्म 'फिल्लौरी' ...

    फिल्लौरी एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है जिसमें अनुष्का एक फ्रेंडली भूत बनी हैं।

    'अंगूरी भाभी' का शो के डायरेक्टर पर आरोप- सेक्सी कहते हैं और छूते हैं

    'अंगूरी भाभी' का शो के डायरेक्टर पर ...

    शिल्पा शिंदे ने निर्माता संजय कोहली पर यौन उत्पीड़न का केस दर्ज करवाया है।

    चंदू चायवाला ला रहे हैं नया कॉमेडी शो, द कपिल शर्मा शो पर बोले ये

    चंदू चायवाला ला रहे हैं नया कॉमेडी शो, ...

    चंदन ने कहा कि मैं कपिल शर्मा शो नहीं छोड़ रहा हूं।