Breaking News
Top

गुजरात चुनाव 2017: मुसलमानों के घर पर बनाया क्रॉस का निशान, अल्पसंख्यकों में फैले डर पर सियासत तेज

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 14 2017 4:47PM IST
गुजरात चुनाव 2017: मुसलमानों के घर पर बनाया क्रॉस का निशान, अल्पसंख्यकों में फैले डर पर सियासत तेज

गुजरात में इन दिनों सियायत अपने चरम पर है। हर दिन कोई न कोई नया मामला सामने आ जाता है। गुजरात चुनावों से ठीक पहले एक और हैरतअंगेज मामला सामने आया है। सोमवार को अहमदाबाद के कुछ इलाकों में मुस्लिमों के घर के बाहर क्रॉस के निशान वाले पोस्टर्स दिखाई दिए है। 

टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के मुताबिक इसके बाद अहमदाबाद के रिहायशी इलाकों में तनाव फैल गया है। सत्ताधारी बीजेपी का कहना है कि गुजरात में सांप्रदायिक तनाव फैलाने के लिए विपक्षी पार्टियों की तरफ से यह कोशिश की जा रही है।

इलाके में मुस्लिम घरो के बाहर लगे इन क्रॉस के निशानों के बारे में लोगों ने स्थानीय प्रशासन को सूचना दी है। बीजेपी ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि खराब करने के लिए ये साजिश रची गई है। वहीं कांग्रेस ने दावा किया है कि बीजेपी राज्य में ध्रुवीकरण करना चाहती है।

यह भी पढ़ेंः  सीएम योगी ने अयोध्या से की UP निकाय चुनाव प्रचार की शुरुआत, बोले- अयोध्या भगवान राम की धरती है

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कांग्रेस राज्य में अपना आधार खो चुकी है और वोट पाने के लिए ऐसे हथकंडो का सहारा ले रही है। संघ विचारक राकेश सिन्हा ने कहा  कि क्रॉस का निशान कांग्रेस की पुरानी राजनीति रही है। उन्होंने कांग्रेस से गुजारिश करते हुए कहा कि वह हिंदू और मुस्लिमों के बीच दूरी न बढ़ाए। 

एआईएमआईएम ने इस घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि इस घटना के पीछे कौन लोग है इसकी जांच होनी चाहिए। गुजरात में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने वाले है। राज्य में पहले चरण का मतदान 9 दिसंबर और दूसरे चरण का मतदान 14 दिसंबर को होगा। 18 दिसंबर को चुनाव के नतीजे आएंगे।  

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo