Breaking News
Top

ISIS के खिलाफ इराकी सेना को मिला था आदेश, 'जो दिखे, उसको मार डालो'

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 28 2017 1:05PM IST
ISIS के खिलाफ इराकी सेना को मिला था आदेश, 'जो दिखे, उसको मार डालो'

मोसुल शहर कभी सबसे बड़े और खूंखार आतंकी संगठन ISIS के आतंक के कारण सुर्ख़ियों में रहता था। लेकिन इराकी सेना ने सन  2014 से ही ISIS के खिलाफ जंग छेड़ कर उसे हरा दिया है। 

हालिया मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ISIS के आतंक के खात्मे के लिए मोसुल में इराकी सेना को किसी भी जिंदा 'चीज' को देखते ही मार डालने के आदेश जारी किए गए थे। 

इसे भी पढ़ें: अब नहीं होगा दहेज कानून का दुरुपयोग: SC

इराकी सेना को ये निर्देश मिले थे कि जो भी दिखे उसे तुरंत गोली मार दो चाहे वो आतंकवादी, औरतें हों या बच्चे। न्यूज़ वेबसाइट 'मिडल ईस्ट आई' से बातचीत में इराकी सैनिकों ने यह बात बताई। 

इराकी सेना के एक मेजर ने कहा कि अब मोसुल में कोई कानून नहीं है। उन्होंने कहा कि पहले जो काम ISIS करता था अब वहीँ हमें भी करना पड़ रहा है। 

मेजर ने बताया कि प्यास से व्याकुल कुछ निर्दोष लोग नदी पर पानी भरने गए और हमने उन्हें देखते ही मार डाला। इराकी सैनिकों ने बताया कि उन्होंने सबको मारा फिर चाहे वो ISIS आतंकी हो, पुरुष हो, औरतें हों या फिर बच्चे।

इसे भी पढ़ें: महागठबंधन टूटने से बौखलाए लालू के समर्थक, DM और SP पर पथराव

 

ISIS के खिलाफ इराकी सेना के अभियान के बाद कभी हंसता खेलता रहा मोसुल अब केवल एक मलबे में तब्दील हो कर रह गया है। और इस मलबे में उन हजारों बेगुनाहों की लाशें दफ़न हैं जिन्हें ISIS ने भी निशाना बनाया और सेना ने भी नहीं बख्शा। 

इराकी मेजर ने न्यूज़ वेबसाइट MEE को बताया मलबे में पड़ी इन लाशों में आम नागरिकों की लाशें भी शामिल हैं। जब मोसुल को फिर से आजाद करा लेने की घोषणा की गई, उसके बाद हमें आदेश मिला कि किसी भी हिलने-डुलने वाली चीज को मार डालें। ऑर्डर था कि जो दिखे, उसे गोली मार दी जाए।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
against isis iraq army received orders to kill anyone that moves

-Tags:#International News#Iraq News#ISIS

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo