Breaking News
Top

बारिश से बेहाल हुई मुंबई फिर पटरी पर लौटी, अलर्ट अब भी जारी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 30 2017 6:33PM IST
बारिश से बेहाल हुई मुंबई फिर पटरी पर लौटी, अलर्ट अब भी जारी

मुंबई में दो दिन से हो रही लगातार बारिश के कारण अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है। बारिश की वजह से ट्रेन, बस और फ्लाइट समेत सभी चीजें ठप रही। लेकिन इस आफत के बाद अब मुंबई फिर से अपनी राह पर लौटने लगी है। 

लोकल ट्रेन सर्विस ने बारिश रुकने की वजह से राहत की सांस ली है, वहीं हवाई यातायात भी शुरू हो गया। बीएमसी के कर्मचारी सड़कों पर जमे कचरे को साफ करने में जुट गए हैं। पुलिस ने सड़कों पर खड़ी कारों और अन्य वाहनों पर अपना ध्यान लगाया है और उन्हें मुफ्त में कारें हटवाने का प्रस्ताव दिया गया है। 

मध्य रेलवे की हार्बर लाइन और मुख्य लाइन पर लोकल ट्रेन की सेवाएं चल रही हैं लेकिन रफ्तार काफी कम है, कई स्थानों पर पटरियां अभी भी पानी में डूबी हुई हैं इसलिए लोकल रूक-रूक कर चल रही है। सड़क यातायात भी सामान्य हो रहा है।

बाढ़ की वजह से कुल 19 फ्लाइट्स को रद्द कर दी गई थीं लेकिन अब मुंबई एयरपोर्ट पर मौसम बेहतर हो गया है। बारिश की वजह से पूरी मुंबई को खाना पहुंचाने वाले डिब्बेवालों ने काम बंद कर दिया। 

हालांकि एनडीआरएफ की टीमें राहत और बचाव कार्य में लगी रहीं। नौसेना ने कई स्थानों पर सामुदायिक रसोई और फूड काउंटर खोलकर यहां-वहां फंसे यात्रियों को राहत पहुंचाई। 

मुंबई में मंगलवार को 316 मिमी बरसात हुई, जो 26 जुलाई 2005 में 944 मिमी बारिश के बाद से सबसे ज्यादा है। लेकिन अभी भी मुंबई में अलर्ट जारी है।  

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
after 2 days mumbai rains train service resume

-Tags:#Mumbai#Rain#Mumbai Weather#Mumbai Flood
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo