Breaking News
रिपोर्ट में हुआ खुलासा, कानपुर सेंट्रल ने देश के सबसे गंदे रेलवे स्टेशन में किया टॅाप, यहां देखे पूरी लिस्टकिम जोंग ने दूसरी बार दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति से की मुलाकात, ट्रंप के साथ 12 जून की मुलाकात संभवशर्मनाकः दिल्ली से सटे गुरुग्राम में ऑटो चालक ने अपने साथियों के साथ मिलकर गर्भवती महिला के साथ किया गैंगरेपभारतीय महिला की मौत के बाद आयरलैंड में हटा गर्भपात से बैन, सविता की मौत के बाद जनमत संग्रह से हुआ फैसलापीएम मोदी ने किया ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन14वें दिन भी बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में 78 तो मुंबई में 86 के पार पहुंचे पेट्रोल के दामनीतीश कुमारः बैंकों की लचर कार्यप्रणाली के चलते लोगों को नहीं मिला नोटबंदी का अपेक्षित लाभपीएम मोदी ने किया दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का उद्घाटन
Top

पाकिस्तान उच्चायोग के दो राजदूत आपस में भीड़े, बासित ने कहा- आप बुरे विदेश मंत्री

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 29 2017 3:26PM IST
पाकिस्तान उच्चायोग के दो राजदूत आपस में भीड़े, बासित ने कहा- आप बुरे विदेश मंत्री

पाकिस्तान के दो राजदूतों में एक बार फिर विरोधी सूर बोलने शुरू कर दिए हैं। भारत के पाक राजदूत अब्दुल बासित ने अमेरिका में रह रहे पाक के राजदूत एजाज अहमद चौधरी पर निशाना साधा है। 

बासित ने कहा कि अमेरिका में रह रहे पाक के राजदूत एजाज चौधरी अबतक के सबसे बुरे विदेश मंत्री रहे हैं। इस बात का खुलासा एक चिट्ठी के जरिए हुआ है।

इस चिट्ठी में लिखा था कि मैं जितनी बार सोचता हूं उतनी बार ये मानता हूं कि आप (एजाज चौधरी) अब तक के सबसे बुरे विदेश मंत्री रहें हैं।

बासित ने आगे कहा कि मुझे चिंता इस बात की है कि आप वॉशिंगटन में पाकिस्तान के राजदूत तौर पर भी बुरे ही रहेंगे। इसकी वजहें बेहद सामान्य हैं। अंत में लिखा की आप डिप्लोमेसी के लिए बने ही नहीं हैँ।

बासित ने एक उदाहरण देकर भी लिखा कि उफा में संयुक्त बयान और मानवाधिकार परिषद में पाक की अपमानजनक हार मेरे पॉइंट को साबित करने के लिए काफी हैं। दूसरी और सबसे ज्यादा चिंताजनक विषय है कि आपका दिल सही जगह नहीं है।

उन्होंने एजाज चौधरी की काबिलय पर भी सवाल उठाते हुए चिट्ठी में लिखा कि मुझे लगता है कि पाक के हित में चौधरी को अमेरिका के पाक राजदूत के पद से तुरंत हटाया जाना चाहिए। अगर ऐसा नहीं होता है तो 27 फरवरी 2018 को आपका कार्यकाल पूरा होने के बाद इसे बढ़ाया नहीं जाना चाहिए।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
abdul basit attack on diplomat aizaz ahmad chaudhry

-Tags:#Pakistan High Commission#Abdul Basit#Azaj Ahmed Chaudhary

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo