Breaking News
Top

शराब पीने के लिए अब देना होगा आधार कार्ड, ये है नया कानून

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 20 2017 9:00PM IST
शराब पीने के लिए अब देना होगा आधार कार्ड, ये है नया कानून

देश में आधार को लेकर जैसे सभी चीजों से लिंक किया जा रहा है, वैसे ही अब तेलंगाना में भी अब शराब खरीदने के लिए आधार कार्ड दिखाना होगा।

तेलंगाना राज्य के एक्साइज़ डिपार्टमेंट ने पब में शराब खरीदने के लिए आधार कार्ड या पहचान पत्र दिखाना अनिवार्य कर दिया है।

हाल ही में एक नाबालिग द्वारा की गई दूसरी नाबालिग लड़की की हत्या के बाद यह निर्णय लिया गया है। आपको बता दें कि 17 वर्षीय छात्रा का खून उसके साथ पढ़ने वाले 17 वर्षीय छात्र ने ही कर दिया था।

इस घटना के बाद पब में नाबालिगों के लिए शराब परोसने पर भी रोक लगा दी थी। इस आदेश के बारे में शहर के सभी पब को यह सूचना दे दी गई है कि 21 साल से कम उम्र के लड़के-लड़कियां को अंदर ना आने दिया जाए।

जरूरी सेवाओं के लिए केन्द्र ने पहले ही किया अनिवार्य

गौरतलब है कि केंद्र सरकार आधार कार्ड को सभी जरूरी सेवाओं के लिए अनिवार्य करने में जुटी हुई है। मोबाइल और पैन कार्ड को आधार से लिंक करने को अनिवार्य बनाने के बाद सरकार ड्राइविंग लाइसेंस को भी इससे जोड़ने की तैयारी कर रही है।

हाल ही में सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रवि शंकर ने कहा था कि वह ड्राइविंग लाइसेंस को भी आधार से लिंक करने पर विचार कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस संबंध में उन्होंने परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से भी बात की है।

इन चीजों के लिए अनिवार्य हो चुका है आधार

केंद्र सरकार जहां अब ड्राइविंग लाइसेंस को आधार से लिंक करने की योजना बना रही है। वहीं, इससे पहले पैन कार्ड और आपके मोबाइल नंबर को आधार से लिंक करना अनिवार्य कर दिया गया है। 

अगर आपने पैन कार्ड को आधार से लिंक नहीं किया तो आपके लिए आईटीआर फाइल करने में दिक्कत हो सकती है। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
aadhar card is menedatory for buy alcohol in hyderabad

-Tags:#Telangana#Alcohol#Adhar Card
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo