Breaking News
Top

भारत का ऐसा गांव, जहां देह व्यापार है खानदानी पेशा

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 27 2017 6:01PM IST
भारत का ऐसा गांव, जहां देह व्यापार है खानदानी पेशा

देह व्यापार को पूरे भारत में अपराध माना जाता है, ऐसी बहुत कम महिलाएं हैं जो अपनी मर्जी से देह व्यापार के धंधे में आती है। इस काम में लिप्त ज्यादातर महिलाएं ऐसी हैं जिनकी या तो कोई मजबूरी है या अनजाने में उन्हें इस काम में धकेल दिया गया है।

लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि भारत का एक गांव ऐसा भी है, जहां लड़कियां देह व्यापार को ही अपना पेशा मानती हैं। इस गांव में लड़की की उम्र 10 साल होने पर उसे इस देह व्यापार के धंधे में धकेल दिया जाता है। 

यह भी पढ़ें- भारत के इन शहरों में बढ़ी थाईलैंड के सेक्स स्लेव्स की मांग, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

बता दें कि मध्यप्रदेश और राजस्थान में एक ऐसे ही समुदाय के लोग रहते हैं जो देह व्यापार को ही अपना खानदानी पेशा समझते हैं। 

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार यहां माता-पिता अपनी लड़कियों को महज 12 साल की उम्र से ही व्यापारियों के पास भेजने लगते हैं, जिसके बदले उन्हें दस हजार रूपए तक की राशि मिल जाती है। इस गांव में लड़किया दिन का ढेड़ हजार से दो हजार रूपए तक कमा लेती है।

यह भी पढ़ें- शर्मनाक: तीन महिलाओं ने 30 दिनों तक किया बलात्कार

जयपुर के भरतपुर में भी एक ऐसी ही बस्ती है जहां इस तरह के लोग रहते हैं। इसके अलावा मध्य प्रदेश में भी ऐसे कई इलाके हैं जहां इस तरह का अपराध किया जाता है। 

देह व्यापार से जुड़ी इन लड़कियों की मानें तो यहां प्रत्येक महिला दस हजार से ज्यादा नहीं कमा पाती। कई लोगों का तो यह भी कहना है कि ऐसे कार्यों में लड़कियों को जबरन धकेल दिया जाता है और उनसे देह व्यापार का यह अपराध कराया जाता है। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
a place in india where prostitution is family business

-Tags:#Prostitution#Crime#Sex worker#Madhya Pradesh#Rajasthan
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo