Hari Bhoomi Logo
बुधवार, सितम्बर 20, 2017  
Breaking News
Top

मुंबई में जारी हुआ रेड अलर्ट, बारिश ने ली 5 की जान, ट्रेन-स्कूल-ऑफिस ठप

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 30 2017 10:30AM IST
मुंबई में जारी हुआ रेड अलर्ट, बारिश ने ली 5 की जान, ट्रेन-स्कूल-ऑफिस ठप

बिहार और असम के बाद बारिश का कहर अब मुंबई पर बरप रहा है। दो दिन से हो रही लगातार बारिश के चलते मुंबई पानी-पानी हो गई है। अब तक इस बारिश में 5 लोगों की मौत हो चुकी है।

थाणे में तीन बहने पानी में बह गईं तो वहीं, विक्रोली के सूर्य नगर में भूस्खलन में दो लोग मारे गए हैं। हालात और न बिगड़े इसके लिए सरकार ने स्कूल, कॉलेज, ऑफिस और रेल सेवा बंद कर दी है। 

इसे भी पढ़ेंः बारिश ने थामी 'मायानगरी' रफ्तार, तस्वीरों में देखें पानी-पानी मुंबई

अब तक रेलवे प्रशासन ने 17 ट्रेनें रद्द करने कर दिए हैं। वहीं, दूसरी तरफ हो रही तेज बारिश के चलते कई कमजोर इमारत ढहने की खबरें आ रही हैं। विक्रोली के वरसा नगर में एक दो मंजिला इमारत गिरने से तीन लोग घायल हो गए हैं। घायलों में दो की हालत गंभीर बनी हुई है। 

हालात से निपटने के लिए राज्य सरकार ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है और एनडीआरएफ की टीमों को तैनात कर दिया है। बारिश ने न केवल मुंबई की रफ्तार को रोक दिया है बल्कि लोगों को खाने-पीने की चीजों की किल्लत हो रही है। ऐसे में कई जगहों पर स्थानीय लोग पीड़ितों की मदद के लिए सामने आए हैं और लोगों बिस्कुट बांट रहे हैं। 

इसे भी पढ़ेंः मुंबई में कयामत की बारिश, बॉलीवुड सितारों ने किया सचेत

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भारी बारिश के चलते शहर की रफ्तार थम गई है। शहर के कई इलाकों में पानी भर गया और जलमग्न सड़कों पर जगह-जगह जाम लगा हुआ है। भारी बारिश के चलते नौ सेना को अलर्ट पर रखा गया है। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo