Breaking News
Top

पाकिस्तान में चीन को बड़ा झटका, अहम पोर्ट पर बम धमाका, 38 घायल

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 20 2017 8:51PM IST
पाकिस्तान में चीन को बड़ा झटका, अहम पोर्ट पर बम धमाका, 38 घायल

पाकिस्तान के अशांत दक्षिण-पश्चिम प्रांत बलूचिस्तान दो बम धमाकों से फिर दहल गया। इन दो ग्रेनेड विस्फोट में कम से कम 38 लोग घायल हो गए। एक हमला जहां मस्तुंग जिले में हुआ तो दूसरा विस्फोट बंदरगाह शहर ग्वादर में कुछ मिनटों के अंतराल पर हुआ। आपको बता दें कि ग्वादर पिछले कुछ वर्षों में एक महत्वपूर्ण भू राजनैतिक केंद्र के रूप में उभरा है। 

चीन यहां एक बंदरगाह बना रहा है, जो उसके लिए सामरिक रूप से बेहद महत्वपूर्ण हैं। इसके कारण इस क्षेत्र में चीन की भविष्य में होने वाली भूमिकाओं और उसके होने वाले प्रभावों को लेकर भारत समेत दूसरे देशों में संदेह व्याप्त है। साथ ही यह इलाका काफी अशांत भी है।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, गुरुवार को मस्तुंग शहर में सुल्तान शहीद इलाके में एक भीड़ पर एक मोटरसाइकिल पर हेलमेट पहने सवारों ने एक हथगोला फेंक दिया, जिसमें करीब 12 लोग घायल हो गए जिसमें से तीन की हालत गंभीर है।

इसे भी पढ़ें - चीन ने भारत के रिश्तों को दरकिनार कर पाक के साथ दिखाई दरिया दिली

स्थानीय पुलिस अधिकारी गुलाब खान ने बताया कि घायलों को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि हालत गंभीर होने के कारण तीन को क्वेटा ले जाया गया है। दूसरी घटना ग्वादर शहर के सफर खान इलाके में एक बाजार के बाहर उस समय हुई जब मोटरसाइकिल सवार दो व्यक्तियों ने अल-जुबैर होटल पर एक हथगोला फेंका। 

स्थानीय पुलिस अधिकारी अयाज बलूच ने बताया कि विस्फोट में कम से कम 26 लोग घायल हो गए। उन्होंने बताया कि सिंध के 15 और पंजाब के 11 श्रमिकों सहित सभी घायल चाय के बाद काम के इंतजार में खड़े थे। उन्होंने बताया कि इनमें से तीन को इलाज के लिए कराची में भर्ती कराया गया है। घायलों को मस्तुंग के जिला मुख्यालय (डीएचक्यू) में भर्ती कराया गया है।

बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री सनाउल्लाह जेहरी ने घटनाओं की निंदा की और अधिकारियों से विस्फोटों को लेकर एक रिपोर्ट जमा करने को कहा है। आपको बता दें कि इससे एक दिन पहले बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा में एक संदिग्ध आत्मघाती हमले में एक पुलिस ट्रक को उड़ा दिया गया था। हादसे में सात पुलिसकर्मियों और एक नागरिक की मौत हो गयी थी और 22 अन्य घायल हो गये थे।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
38 injured in balochistan two bomb blast

-Tags:#Bomb Blast#Pakistan#Balochistan#Terrorist Attack#CPEC
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo