Hari Bhoomi Logo
गुरुवार, सितम्बर 21, 2017  
Breaking News
Top

मिस्र: अलेक्जेंड्रिया में भीषण ट्रेन हादसे में 41 लोगों की मौत, 123 घायल

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 12 2017 6:29AM IST
मिस्र: अलेक्जेंड्रिया में भीषण ट्रेन हादसे में 41 लोगों की मौत, 123 घायल

नॉर्थ मिस्र के अलेक्जेंड्रिया में एक भीषण ट्रेन हादसे में 36 लोगों की मौत हो गई है जबकि इस दुर्घटना में 123 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। 

दो ट्रेनों के बीच आमने-सामने की टक्कर में यह हादसा हुआ है। एक ट्रेन मिस्र की राजधानी काहिरा जा रही थी जबकि दूसरी पोर्ट सईद की ओर से आ रही थी, उसी समय दोनों ट्रेनों के बीच कुर्शीद इलाके में टक्कर हो गई। 

बिजनेस स्टैंडर्ड के अनुसार, स्वास्थ्य मंत्री के सलाहकार शरीफ वादी ने बताया कि मरने वाले यात्रियों की संख्या में और इजाफा हो सकती है। वहीं घायलों को अस्पताल पहुंचाने में 75 एंबुलेंस की गाड़ियां लगी है। 

वहीं घटना की जानकारी मिलते ही मिस्र के स्वास्थ्य मंत्रालय ने अलेक्जेंड्रिया और पड़ोस के बेहीरा प्रात में सभी अस्पतालों में आपात स्थिति घोषित कर दी है। साथ ही जांच के भी आदेश दे दिए गए हैं। 

इसे भी पढ़ें:- चीन के शान्शी प्रांत में भीषण सड़क हादसे में 36 की मौत, 13 लोग घायल

इस बीच मिस्र के प्रधानमंत्री शेरिफ इस्माइल ने बचाव दल को रेलगाड़ी के क्षतिग्रस्त हिस्सों को हटाने में मदद के लिए एक विशाल ट्रक में क्रेने भेजने के आदेश दिए हैं। 

इससे पहले भी हुए हैं ऐसे हादसे

- साल 2016 में काहिरा के दक्षिण में अल अयात में एक ट्रेन के पटरी से उतर जाने पर 5 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 27 लोग घायल हुए थे। 

- साल 2013 में मिस्र के गीजा शहर के बद्र राशिन शहर में एक ट्रेन के पटरी से उतरने से 19 लोगों की मौत हो गई जबकि 20 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। 

- 2012 में भी मानफ्लत शहर में एक रेलवे क्रासिंग पर एक ट्रेन और स्कूल बस की टक्कर में 51 लोगों की मौत हो गई थी, इनमें से ज्यादातर बच्चे थे। 

- वहीं साल 2002 में मिस्र में सबसे भयानक ट्रेन हादसे हुए थे। राजधानी काहिरा के पास हुए एक ट्रेन में आग लगने की वजह से कम से कम 370 लोगों की मौत हो गई थी। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
36 dead 123 injured in egpyt train collision

-Tags:#Egypt#Alexandria Train Accident#36 Killed#123 Injured
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo