Hari Bhoomi Logo
शनिवार, सितम्बर 23, 2017  
Top

आज भी पुलिस ढूंढ नहीं पाई 1993 मुंबई ब्लास्ट के इन आरोपियों को

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 7 2017 4:05PM IST
आज भी पुलिस ढूंढ नहीं पाई 1993 मुंबई ब्लास्ट के इन आरोपियों को

मुंबई में साल 1993 को ब्लास्ट ब्लास्ट मामले में टाडा कोर्ट ने अपना बड़ा फैसला सुनाया है। इसमें 5 आरोपियों के सजा सुनाई है। लेकिन एक सवाल आज भी है कि क्या इस मामले के असली दोषी दाऊद इब्राहिम और टाइगर मेनन समेत 33 लोग अब भी फरार हैं। 

मी़डिया रिपोर्ट के मुताबिक, जबकि धमाके के मुख्य अभियुक्त दाऊद इब्राहिम, टाइगर मेमन, अनीस इब्राहिम समेत 33 आरोपी अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। इन सीरीयल ब्लास्ट का मास्टर माइंड दाऊद इब्राहिम था, जो कि धमकारों के बाद दुबई भाग गया था। 

इसे भी पढ़ें: सलेम के बाद अब दाऊद को पकड़ना जरूरी

इंटरपोल ने दाऊद इब्राहिम और टाइगर मेनन के खिलाफ नोटिस भी जारी किया हुआ है। हालांकि आज तक उसे भारत पकड़ नहीं पाया है। भारत की खुफिया एजेंयियां आज भी दाऊद के पाकिस्तान में होने की खबर कहती है। दाऊद पिछले 24 सालों से फरार है।

इस धमके में एक ही परिवार के 4 आरोपियों याकूब मेमन, यूसुफ मेमन, ईसा मेमन और रुबिना मेमन को साजिश और आंतकवाद को बढ़ावा देने का दोषी पाया गया। धमाकों के वांटेड टाइगर मेमन के भाई याकूब मेमन को इसी फैसले में सजा सुनाई गई थी। लेकिन टाइगर मेनन अब भी फरार है। धमाकों से ठीक पहले टाइगर मेमन परिवार सहित दुबई और फिर वहां से पाकिस्तान फरार हो गया.

ये है पूरा मामला

मुंबई में 13 जहगों पर बम धमारे हुए थे। जिसमें 257 लोगों की मौत हुई और 700 से ज्यादा घायल हुए। इस मामले में अबु सलेम, मुस्तफा डोसा समेत 7 आरोपी है। अब तक 100 आरोपी पहले ही दोषी करार है जिनमे से 12 को फांसी की सजा हो चुकी है। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
1993 mumbai blasts accused dawood ibrahim and tiger mano out of country

-Tags:#Mumbai Blast#Mumbai Blast Photos#Abu Salem#Mumbai
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo