Breaking News
Top

सोनिया गांधी करेंगी 18 विपक्षी दलों की बैठक, JDU ने कहा- पैदा कर रहीं हैं दरार

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 11 2017 11:33AM IST
सोनिया गांधी करेंगी 18 विपक्षी दलों की बैठक, JDU ने कहा- पैदा कर रहीं हैं दरार

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में 18 विपक्षी पार्टियां आज यहां बैठकर विभिन्न मुद्दों पर राजग सरकार को घेरने के लिए आम रणनीति तैयार करेंगी।      

कांग्रेस सहित विपक्षी दलों की इस बैठक पर जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा कि इस विपक्षी दलों की इस बैठक में जेडीयू को आमंत्रित कर सोनिया गांधी पार्टी में खटास पैदा करने का प्रयास कर रही हैं। 

सूत्रों के मुताबिक, विपक्षी दल संसद का मानसून सत्र खत्म होने पर केंद्र का मुकाबला करने के लिए प्रभावी रणनीति तैयार करने के वास्ते संसद के पुस्तकालय में बैठक करेंगे।

इसे भी पढ़े:- कांग्रेस ने 14 विधायकों को किया पार्टी से निलंबित

कांग्रेस प्रमुख की ओर से राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने जदयू के शरद यादव सहित विपक्षी दलों के नेताओं को निमंत्रण भेजा है।

सूत्रों के अनुसार कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के अलावा, तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी, मायावती, अखिलेश यादव और सीताराम येचुरी जैसे अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ संभवत: बैठक में हिस्सा ले सकती हैं।        

शरद यादव के पटना में होने की वजह से अली अनवर अंसारी उनका प्रतिनिधित्व कर सकते हैं। कांग्रेस, वाम पार्टियां, तृणमूल कांग्रेस, राजद, जदयू, राकांपा, झामुमो, द्रमुक, नेकां, सपा, बसपा, रालोद, जदएस, केरल कांग्रेस, एआईयूडीएफ के अलावा कुछ अन्य दल भी बैठक में हिस्सा ले सकते हैं।

इसे भी पढ़े:- 1962 के युद्ध से मजबूत है भारतीय सेना: अरुण जेटली

18 विपक्षी पार्टियों ने विभिन्न अहम मुद्दों पर चर्चा करने और ‘एकजुटता' से सरकार का मुकाबला करने के लिए उनमें बेहतर समन्वय बनाने के वास्ते महीने में एक बार मिलने का फैसला किया था।      

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गुरुवार को यहां पहुंचीं और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल से मुलाकात की।        

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
18 opposition parties to meet in delhi today

-Tags:#Parliament#Monsoon session#Sonia Gandhi#Mamta Banerjee
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo