Breaking News
Top

रेयान स्कूल केसः ये हे पूरा सीन, इस तरह दिया गया था हत्या को अंजाम, ऐसे मारा गया था प्रद्युम्न को

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 13 2017 11:56AM IST
रेयान स्कूल केसः ये हे पूरा सीन, इस तरह दिया गया था हत्या को अंजाम, ऐसे मारा गया था प्रद्युम्न को

रेयान इंटरनेशनल स्कूल में हुए 7 साल के मासूम बच्चे प्रद्युमन ठाकुर ने पूरे देश में शोक की लहर बिखेर दी है। प्रद्युमन के माता-पिता न्याय की गुहार लगा रहे हैं। अभी भी प्रद्युमन हत्याकांड का सच सामने नहीं आया है। पुलिस भी इस मामले में की गई जांच से संतुष्ट नहीं है।

मंगलवार को पुलिस आयुक्त संदीप खिरवार की अगुवाई में पुलिस की 14 टीमों के साथ फॉरेंसिक एक्सपर्ट ने 5 घंटों तक क्राइम सीन री-क्रिएट किया। पांच घंटे तक सभी टीमों ने विविध पहलुओं को खंगाला। पुलिस टीम का मानना है कि इस केस में और भी अपराधियों का हाथ हो सकता है और इसलिए इसमें फिर से जांच हो रही है।
 
 
पुलिस ने इस मामले की पूरी जानकारी आरोपी कंडक्टर अशोक से ली। सोमवार को घटना स्थल पर मौजूद एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर अकिल मोहम्मद ने भी माना कि इसमें किसी दूसरे आरोपी का भी हाथ हो सकता है। पुलिस इस मामले की जांच में पूरी तरह से जुटी है। 
 

ऐसे हुई पूरी जांच

मंगलवार को जेल भेजने से पहले पुलिस ने आरोपी अशोक को वारदात की जगह पर ले जाकर सीन री- क्रिएट कराया। अशोक ने दोबारा से पूरी घटना को दोहराया और बताया कि उसने घटना को कैसे अंजाम दिया था। अशोक के साथ एसएचओ सोहन मुकेश कुमार की टीम और एफएसएल टीम भी मौजूद थी।
 
पुलिस ने एक घंटे तक इन सब बातों की जांच की कि बच्चे की हत्या करने के बाद खून के धब्बे कहां तक पहुंचे और अशोक बाहर कैसे गया। पुलिस आयुक्त संदीप खिरवार ने पूरे मामले को अच्छी तरह समझा। एफएसएल टीम ने इस मामले की जांच वैज्ञानिक तरीके से की।
 
 
दीवार पर स्प्रे मारकर खून के निशानों को ढूंढा गया और पैराबैगनी किरणों से फिंगर प्रिंट लिया गया। इस मामले में अब डीएनए टेस्ट किया जा सकता है। एफएसएल टीम ने फोटो, फिंगरप्रिंट, कंपास और डिग्री के आधार पर जांच की।
 
पुलिस ने बताया कि एफएसएल टीम इस पूरे ममाले से संबंधित हर पहलू पर शुक्रवार को रिपोर्ट सौंपेगी। कोर्ट में दो बच्चों ने बयान दिया था और बताया था कि उन्होंने बस कंडक्टर को टॉयलेट और वॉटरकूलर के पास देखा था। पुलिस इन दोनों बच्चों की गवाही आधार मानकर जांच करेगी।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
14 teams of police investigated the case for 5 hours in pradyuman murder

-Tags:#Ryan International School#Gurugram#Bombay High Court
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo