Top

VIDEO: बादल को बरसाने के लिए दो मर्दों ने आपस में रचाई शादी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 5 2017 10:11AM IST
VIDEO: बादल को बरसाने के लिए दो मर्दों ने आपस में रचाई शादी

भारत में बहुत सारी अजीबोंगरीब परंपराएं और मान्यताएं हैं। आज हम आपको एक ऐसी ही अजीबोंगरीब मान्यता के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको सुनने के बाद आप हैरान रह जाएंगे।

इसे भी पढ़ें: फिर त्योहारी सीजन में बढ़ी सोने की डिमांड, जानिए आज का रेट

दरअसल मध्यप्रदेश के इंदौर को मुसाखेड़ी में दो आदमियों ने एक दूसरे से शादी की है। आलोकनगर के राधा कृष्ण मंदिर की धर्मशाला में गुरूवार रात को सखाराम और राकेश ने सात फेरे लेकर विवाह रचाया। इस शादी की वजह बताते हुए यमराज भक्त रमेश सिंह तोमर ने बताया कि शहर में इस साल वर्षा बहुत कम हुई है जिसके चलते इंद्र देव को मनाने के लिए ऐसा किया गया है। उन्होंने बताया कि इंद्र देव को मनाने के लिए उनके पूर्वजों ने भी यही टोटका अपनाया था।
 
 
तोमार ने कहा कि भगवान एक तरीके के विवाह जैसे मेंढक-मेंढ़की की, गधे-गधी की इससे बोर हो गए हैं और इसिलिए आदमी की आदमी से शादी करई गई है। गौरतलब है कि शादी में बाराती और घराती दोनों मौजूद रहे और बकायदा ऐसा जश्न मनाया गया जैसे किसी नॉर्मल शादी में होता है।
 
मुसाखेड़ी के लोगों ने अपनी आस्था को तब सफल माना जब शादी होने के बाद धीरे-धीरे बारिश शुरू हो गई। सखाराम और राकेश शादी के बाद खुश हैं क्योंकि उन्हें पता है कि शादी करने से अच्छी बारिश होगी।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
two men married each other to appease rain god indra in musakhedi madhyapradesh

-Tags:#Madhya Pradesh#Musakhedi#Two men married each other in musakhedi

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo