Breaking News
उत्तर प्रदेश: जौनपुर में सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौतमध्य प्रदेश: छतरपुर में पुलिस कांस्टेबल की गोली मारकर हत्या, 2 आरोपी गिरफ्तार, जांच जारीकानपुर: मुलगंज में एक प्लास्टिक गोदाम में भीषण आग, बचाव और राहत कार्य जारीबिहार: पंचायत ने एक व्यक्ति को सरेआम थूक चटवाया और चप्पलों से पिटवाया, सामने आया मामलाबिहार: डॉक्टर की हत्या को लेकर समस्तीपुर में भारी बवाल, 20 गाड़ियां आग के हवालेकेदारनाथ पहुंचे पीएम मोदी, जनसभा को करेंगे संबोधितचिदंबरम के ट्वीट पर बोले गुजरात सीएम- चुनाव से डर रही कांग्रेसतमिलनाडु: नागपट्टिनम में बस डिपो रेस्ट रुम की छत गिरने से 8 की मौत
Top

इस स्कूल में दलित होने की मिलती है सजा, 'फेंककर दी जाती है रोटी-कराया जाता है टॉयलेट साफ'

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 9 2017 4:18PM IST
इस स्कूल में दलित होने की मिलती है सजा, 'फेंककर दी जाती है रोटी-कराया जाता है टॉयलेट साफ'

जहां एक ओर देश लगातार विकास की ओर अग्रसर है वहीं दूसरी जगह भारत में कई ऐसी जगह है, जहां अभी भी जात-पात और छुआछूत अपने चरम पर है। ऐसा ही मामला मध्यप्रदेश के छतरपुर से सामने आया है। घटना से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। 

इसे भी पढ़ें- OMG: इस गांव में 50 साल से नहीं पैदा हुआ कोई बच्चा

जिसके मुताबिक कदारी गांव में एक प्राइमरी स्कूल है, जहां दलित छात्राओं से स्कूल में झाड़ू लगवाई और टॉयलेट साफ करवाया जाता है। इतना ही नहीं छुआछूत के चलते उन्हें मिड-डे-मील में रोटियां भी फेककर दी जाती है। 

बता दें कि इस खबर की अभी कोई पुष्टि नहीं हुई है लेकिन यह बताया जा रहा है कि डीईओ छतरपुर ने इस मामले के खिलाफ नोटिस भी जारी किया है। 

इसे भी पढ़ें- बड़ा भयावह है भारत में नवजात बच्चों के मरने का आंकड़ा, मप्र-यूपी हैं टॉप पर

इस मामले को लेकर छतरपुर बहुजन समाज पार्टी के उपाध्यक्ष का कहना है कि वह जल्द ही प्राइमरी स्कूल जाकर बच्चियों से मिलेंगे और सरकार से इस मामले में कार्रवाई करने की अपील करेंगे। अगर सरकार इस मामले के खइलाफ कोई कार्रवाई नहीं करती है तो पार्टी इसे लेकर आंदोलन करेगी।  

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
scheduled caste girls brooming school at chhatrapur district

-Tags:#Madhya Pradesh#Chhatarpur#Primary School#Schedule Caste
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo