Breaking News
Top

सावधान! 500 रुपए में बिक रही है भारतीयों की बैंक डिटेल्स, पाकिस्तान से जुड़े हैं तार

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 17 2017 12:50PM IST
सावधान! 500 रुपए में बिक रही है भारतीयों की बैंक डिटेल्स, पाकिस्तान से जुड़े हैं तार

मध्य प्रदेश पुलिस के साइबर सेल ने एक ऐसे इंटरनेशनल ऑनलाइन हैकर्स गिरोह का भंड़ाफोड़ किया है, जो महज 500 रुपए में भारतीयों के बैंक खातों की डिटेल्स को बेच रहा था। यह गोरखधंधा लाहौर से हैकर्स के इशारों पर चलाया जा रहा है। 

पुलिस के मुताबिक, ये हैकर्स बड़ी चालाकी से डेबिड और क्रेडिट कार्ट, ईमेल आईडी और फोन नंबर को ऑनलाइन सेल के जरिए बेच रहे थे। पुलिस ने इस इंटरनेशनल गैंग से संबंध रखने वाले दो गुर्गों को मुंबई से गिरफ्तार किया है। 

इसे भी पढ़ें- सावधान! मोबाइल नंबर को आधार से लिंक कराने में कहीं आप भी न खा जाएं गच्चा, लग सकता हैं लाखों का चूना

टाइम्स ऑफ इंडिया  की रिपोर्ट के मुताबिक, जिन वेबसाइट्स पर OTP की आवश्यकता के बिना ट्रांजेक्शन का इस्तेमाल होता था, ये गैंग उन वेबसाइट्स पर डिटेल का यूज करती थी।

पुलिस ने पहले ग्राहक बनकर इंदौर की एक महिला की डेबिट कार्ड की डिटेल बिटक्वाइंस देकर ऑनलाइन खरीदी फिर पुलिस ने पूरी तैयारी और गोपनीयता को बनाए रखते हुए इस मामले की जांच की, जिसके बाद पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। 

इस गोरखधंधे का पता तब चला जब मध्यप्रदेश के जयकिशन गुप्ता ने साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई कि उनके बैंक खाते की डिटेल्स को हैक करके करीब 70 हजार रुपये लूट लिए गए। 

इसे भी पढ़ें- सावधान! फेसबुक पर फ्रेंड्स बनाना पड़ सकता है भारी, बन सकते हैं इस गिरोह का शिकार!

साइबर सेल के एसपी जितेंद्र सिंह के मुताबिक, मुंबई का रहने वाला राजकुमार पिल्लई नाम का एक व्यक्ति जिसने जयकिशन के कार्ड का इस्तेमाल एयर टिकट खरीदने के लिए किया था। आरोपी पिल्लई आईटी एक्सपर्ट है। पुलिस ने पिल्लई और उसके साथ काम करने वाले राम प्रसाद नाडर को पकड़ा है। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
police busted pakistan lahore gang bank details of indians on sale online

-Tags:#Lahore#Indore#Crime News#Online Fraud
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo