Top

NSUI ने 12 जिलाध्यक्षों को तत्काल प्रभाव से किया निलंबित

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 23 2017 3:07AM IST
NSUI ने 12 जिलाध्यक्षों को तत्काल प्रभाव से किया निलंबित

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन ने 20 सितंबर को प्रदेश स्तरीय एक दिवसीय बैठक में अनुपस्थित जिला अध्यक्षों एवं बिना सूचना के बैठक छोड़कर चले जाने पर 12 जिला अध्यक्षों को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया। 

एनएसयूआई के प्रदेश प्रवक्ता विवेक त्रिपाठी ने बताया कि बैठक में पूर्व राष्ट्रीय महामंत्री म.प्र. प्रभारी निखिल द्विवेदी ने कहा कि पदाधिकारियों को बैठक की सूचना होने के बावजूद उपस्थित नहीं होना, और बैठक में उपस्थित रहकर बिना किसी सूचना के चले जाना संगठन के प्रति अरूचि दशार्ता है। 

इस पर प्रभारी ने घोर आपत्ति दर्ज कराई जिस पर संगठन के प्रदेशाध्यक्ष विपिन वानखेड़े ने ऐसे पदाधिकारियों को तत्काल प्रभाव से 7 दिन के लिए निलंबित किया गया। 

उक्त अवधि में जिले के उपाध्यक्ष या महामंत्री कार्यवाहक अध्यक्ष के रूप में कार्य करेंगे। निलंबित किए गए जिला अध्यक्षों में मुरैना के पंकज शर्मा, भिण्ड के अतुल मिश्रा, शहडोल के वीरेन्द्र कुमार सिंह, उमरिया के शनु उपाध्याय, डिंडौरी के तकाज मंसूरी, देवास के हर्षद गौड़, शाजापुर के अंकित अम्बावतिया, झाबुआ के विनय भाभर, बड़वानी के आशुतोष शर्मा, खंडवा के शहजाद पंवार, बुरहानपुर के सौरभ चौकसे तथा खरगोन के विक्रांत दागी हैं। 

उल्खेनीय है कि एनएसयुआई की हर 3 महिने में बैठक होती है। इसी दौरान जिले में आगामी संगठनात्मक कार्य दिए जाते हैं और जो जिला अध्यक्ष इन कार्यक्रमों को आयोजित करता है। उत्कृष्ठ कार्य करने वाले 5 जिला अध्यक्षों को सम्मानित कर स्मृति चिन्ह भेंट किए जाते हैं। 

इसी क्रम में 20 सितंबर 17 की बैठक में भी सतना के जिला अध्यक्ष स्वतंत्र मिश्रा, बैतूल के गौरव खातरकर, बालाघाट के दयाल वासनिक, शिवपुरी के पुनित शर्मा तथा उज्जैन के अम्बर माथुर को स्मृति चिन्ह भेंट किए गए।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
nsui suspends 12 district heads with immediate effect

-Tags:#NSUI#Suspended 12 District Heads
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo