Hari Bhoomi Logo
गुरुवार, मई 25, 2017  
Top

मध्य प्रदेश: ISI के 11 एजेंट गिरफ्तार, भाजपा नेता का भाई भी शामिल

haribhoomi.com | UPDATED Feb 9 2017 5:35PM IST
भोपाल. मध्यप्रदेश एटीएस ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के 11 एजेंटों को भारतीय सेना की गोपनीय जानकारी फोन से पाकिस्तान भेजने के मामले में गिरफ्तार किया है। इन सभी आरोपियों की गिरफ्तारी प्रदेश के अलग-अलग शहरों से की गई है। इनमें एक भाजपा नेता का भाई भी शामिल है। मामले में कई अन्य लोगों की गिरफ्तारी भी हो सकती है।
 
 
गुरुवार को प्रेस कांन्फ्रेंस में एटीएस चीफ संजीव शमी ने कहा कि ग्वालियर से पांच, भोपाल से तीन, जबलपुर से दो और सतना से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। सतना के कोलगवां थाना इलाके से पकड़ा गया बलराम पाकिस्तान से मिले पैसे कश्मीर में आतंकियों को पहुंचता था और वहीं इन सभी की आर्थिक मदद करता था। ये लोग इंटरनेट कॉल को सेल्यूलर नेटवर्क में बदलकर दूसरे देशों में बैठे अपने आकाओं तक जानकारियां पहुंचाते थे। इस मामले में टेलिकॉम कंपनियों में काम करने वाले कुछ कर्मचारी भी जांच के घेरे में है।
 
 
मप्र एटीएस चीफ ने बताया कि जितेंद्र ठाकुर और कुश पंडित नाम के दो अवैध कॉल सेंटर को ऑपरेट करते थे। इसमें जितेंद्र ठाकुर ग्वालियर में भाजपा पार्षद वंदना सतीश यादव का रिश्तेदार बताया गया है। इस मामले में एटीएस सभी से पूछताछ कर रही है। मप्र एटीएस के चीफ संजीव शमी ने एजेंटों को पकड़ने के इस ऑपरेशन को लीड किया है। उनके मुताबिक सभी आरोपियों के खिलाफ इंडियन टेलीग्राफ एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत देश के खिलाफ युद्ध की साजिश रचने का केस दर्ज किया गया है।
 
 
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo