Top

भोपाल: खुले में किया शौच, जुर्माने की रसीद हो रही वायरल

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 4 2017 7:58PM IST
भोपाल: खुले में किया शौच, जुर्माने की रसीद हो रही वायरल

देश में खुले में शौच को लेकर सरकार ही नहीं आम लोग भी जागरुक हो रहे हैं। खुले में शौचमुक्त अभियान के तहत राजधानी में कार्रवाई चल रही है।इसी बीच खुले में शौच को लेकर एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। 

जिसमें एक शख्स का नगर निगम के अधिकारियों ने खुले में शौच करने पर जुर्माना काटा है। इन दिनों भोपाल में खुले में शौच को लेकर अभियान चल रहा है। मध्य प्रदेश के भोपाल शहर में नगर निगम के अधिकारियों ने खुले में शौच करने पर 500 रुपये का जुर्माना लगा दिया है। 

इस रसीद में शख्स का नाम राहुल और पिता का नाम राम प्रकाश लिखा है जो भोपाल के राहुल नगर से हैं। दरअसल, भोपाल को खुले में शौचमुक्त बनाने के लिए नगर निगम ने अनोखी पहल शुरू की है।

भोपाल नगर निगम ने खुले में शौच जाने वालों पर जुर्माना लगाने का ऐलान पहले ही कर चुका है। अब अगर कोई शख्स खुले में शौच करता पकड़ा जाता है तो उस पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

और वहीं कहीं अगर बिल्डिंग के मालिकों पर 10 हजार तक का जुर्माना लगाने का भी प्रावधान। वहीं अगर मजदूर दोबारा खुले में शौच जाता पकड़ा गया तो बिल्डर पर दोगुना जुर्माना लगेगा। वहीं आदेश का पालन नहीं करने पर आरोपी के परिवार से 500 रुपए प्रति सदस्य वसूला जाएगा। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
man defecates in open receipt of penalty going viral

-Tags:#Bhopal#Open Defecation#Municipal Corporation
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo