Hari Bhoomi Logo
सोमवार, सितम्बर 25, 2017  
Breaking News
Top

मध्य प्रदेश: दलित महिला ने घर में काम करने से किया इनकार, मालिक ने काटी नाक

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 18 2017 9:58AM IST
मध्य प्रदेश: दलित महिला ने घर में काम करने से किया इनकार, मालिक ने काटी नाक

मध्य प्रदेश के सागर जिले से एक महिला की नाक काटने का मामला सामने आया है। महिला का कसूर सिर्फ इताना था कि उसने बंधुआ मजदूर बनने से साफ इनकार कर दिया था। जिसके बाद मध्य प्रदेश महिला आयोग एमपीडब्ल्यूसी ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही है।

आयोग की अध्यक्ष लता वानखेड़े ने इस मामले को गंभीरत बताते हुए कहा कि महिला को जबर्दस्ती बंधुआ मजदूर बनाने के लिए ले जाया जा रहा था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पीड़ित महिला दलित है। बता दें कि इस दलित महिला ने बंधुआ मजदूरी करने से इनकार कर दिया था।

जिसके बाद महिला के मना करने से गुस्साए ऊंची जाति के आरोपियों ने महिला के साथ मार-पिटाई शुरू कर दी। जिससे महिला गंभीर रुप से घायल हो गई।

पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने घर में मजदूरी करने के लिए पीड़ित महिला और उसके पति को आने के लिए कहा था लेकिन दोनों ने मजदूरी करने से इनकार कर दिया। जिससे इसी बात से दोनों आरोपियों को गुस्सा आ गया। आरोपी बाप-बेटे बताए जा रहे हैं।

गुस्साए आरोपियों ने दलित दंपती से गाली-गलौज की और डंडे से पिटाई कर दी। इसके बाद जब पीड़िता अपने पति को अस्पताल ले जा रही थी, उसी समय एक आरोपी ने उसकी नाक काट दी। पुलिस ने आईपीसी की धारा 323, 324 और एससी-एसटी ऐक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
dalit womans nose cut in madhya pradesh as she refused to work as bonded labour

-Tags:#Madhya Pradesh#Crime News
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo