Breaking News
Top

अजब-गजब ट्रेन, जाना था महाराष्ट्र पहुंच गई मध्य प्रदेश

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 23 2017 2:13AM IST
अजब-गजब ट्रेन, जाना था महाराष्ट्र पहुंच गई मध्य प्रदेश

दिल्ली से एक ट्रेन को महाराष्ट्र के कोल्हापुर जाना था। ट्रैक बदला और 160 किमी की यात्रा कर ट्रेन मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के बानमोर स्टेशन पहुंच गई। 

जब ड्राइवर को गलती का अहसास हुआ, इसकी सूचना अधिकारियों को दी। आधे घंटे बाद ट्रेन को बानमोर से झांसी भेजा गया। यहां से कोल्हापुर रवाना किया गया। 

बताया जाता है कि दिल्ली से रवाना हुई स्वाभिमानी एक्सप्रेस में ज्यादातर किसान थे। वे एक रैली के लिए दिल्ली आए थे। ट्रेन बुधवार को दिल्ली से रवाना होकर आगरा पहुंची। 

इसे भी पढ़ें- मात्र 20 सेकेंड पहले चली ट्रेन तो यात्रियों को थमाया 'माफीनामा'

आगे मथुरा-कोटा ट्रैक पर जाना था। लेकिन, गलती से इसे आगरा-मुरैना ट्रैक पर रवाना कर दिया गया। इसी ट्रैक पर चलते हुए ट्रेन मुरैना के करीब बानमोर स्टेशन पहुंच गई। यहां आकर ड्राइवर को अहसास हुआ कि वो गलत ट्रैक पर आ गया है। लेकिन, तब तक 160 किलोमीटर का सफर तय हो चुका था। 

जैसे ही ड्राइवर को समझ आया कि वो गलत ट्रैक पर है, उसने इसकी जानकारी सीनियर अफसरों को दी। आधे घंटे बाद ट्रेन को झांसी भेजा गया। इसके बाद, उसे कोल्हापुर रवाना किया गया।

ट्रेन को मथुरा से कोटा-सूरत और पुणे होते हुए कोल्हापुर जाना था। बानमोर स्टेशन मास्टर भी यह देखकर हैरान था कि आखिर ये ट्रेन इस स्टेशन पर कैसे आ गई। क्योंकि, इसका कोई शेड्यूल ही नहीं था।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
train on wrong track reached mp instead maharashtra

-Tags:#Wrong Track#Train#Madhya Pradesh#Maharashtra#Swabhimani Express
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo