Breaking News
Top

भोपाल गैंगरेप: डॉक्टरी रिपोर्ट में खुलासा सहमति से बने शारीरिक संबंध, डॉक्टरों को कारण बताओ नोटिस

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 10 2017 10:27AM IST
भोपाल गैंगरेप: डॉक्टरी रिपोर्ट में खुलासा सहमति से बने शारीरिक संबंध, डॉक्टरों को कारण बताओ नोटिस

भोपाल गैंगरेप केस में मध्यप्रदेश सरकार ने मेडिकल रिपोर्ट में हुई गड़बड़ी के कारण दो महिला डॉक्टरों को कारण बताओ नोटिस जारी किया हैं। इस रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हुई है, कि पीड़िता ने आपसी सहमति से शारीरीक संबंध बनाए हैं। 

सुल्तानिया लेडी अस्पताल की रिपोर्ट में कई जगह खामियां देखने को मिली हैं। इस अस्पताल की रिपोर्ट में एक जगह युवती को पीड़िता की जगह अभियुक्त लिख दिया गया है। बाद में इस पूरे मामले पर डॉक्टरों ने अपनी सफाई भी दी है, लेकिन प्रशासन ने उन्हें नोटिस दे दिया है। पुलिस प्रशासन ने अपनी दूसरी रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि की है कि युवती के साथ बलात्कार हुआ है।

भोपाल रेलवे डिविजन के पुलिस अधीक्षक रूचि वर्धन मिश्रा ने कहा, कि डॉक्टरों ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि 'पीड़िता की सहमति और इच्छा' से शारीरिक संबंध बनाये गए हैं, जबकि ऐसा बिल्कुल भी नहीं हुआ है। 

यह भी पढ़ेंः शशिकला और दिनाकरन की मुश्किलें बढ़ी, जया टीवी के ऑफिस पर इनकम टैक्स का छापा

पुलिस अधीक्षक मिश्रा ने कहा डॉक्टर विद और विदआउट इन दोनों शब्दों में गड़बड़ी कर गए, डॉक्टर अपनी रिपोर्ट में यही कहना चाहते थे कि शारीरिक संबंध ‘पीड़िता की सहमति और इच्छा के बगैर बनाए गए हैं। पीड़िता के साथ बलात्कार किया गया हैं। 

गौरतलब है कि 31 अक्टूबर की रात कोचिंग सेंटर जा रही 19 साल की छात्रा के साथ चार लोगों ने गैंगरेप किया था। भोपाल के हबीबगंज रेलवे स्टेशन के  पास ये हादसा हुआ था। जिसके बाद पुलिस ने चारों को गिरफ्तार कर लिया था।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
medical report says sex was consensual notice serves to doctors in bhopal gngrape case

-Tags:#Bhopal Gangrape#Mediical Report#Victim Girl#MP Government
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo