Breaking News
Top

इन कारणों से महिलाओं को रास नहीं आते अपने पति

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 3 2017 5:23PM IST
इन कारणों से महिलाओं को रास नहीं आते अपने पति

शादी दो लोगों का नहीं बल्कि दो परिवारों का मिलन होता है। लड़का हो या लड़की दोनों के लिए शादी करने का फैसला उसकी लाइफ का सबसे बड़ा और अहम फैसला होता है।

शादी के बंधन के बाद कपल्स एक-दूसरे के साथ जिंदगी भर के लिए बंध जाते हैं। पति-पत्नी का रिश्ता सिर्फ प्यार और विश्वास की डगर पर ही जिंदगीभर चलता है।

अगर कपल्स के बीच प्यार और विश्वास की कड़ी कमजोर होती है, तो यह उनके रिश्ते के लिए हानिकारक होता है। कहते हैं शादी का बंधन अटूट होता है, लेकिन कई बार ऐसा देखा गया है कि शादी के बाद भी महिलाओं के एक्सट्रा अफेयर्स होते हैं। जानिए किन कारणों से महिलाओं के एक्सट्रा मैरिटल अफेयर्स होते हैं।

यह भी पढ़ें: पहली डेट पर भूलकर भी न करें ये गलतियां

सैटिस्फाई न होना

शादी के बाद महिलाओं का एक्सट्रा अफेयर्स होने का सबसे बड़ा कारण है सेक्सुअली सैटिस्फाई न होना। महिलाएं अगर अपने पति के साथ सेक्सुअल रिलेशन में खुश नहीं रहती हैं तो वह दूसरे लड़कों की तरफ आकर्षित होती हैं।

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप

कई बार ऐसा भी देखा गया है कि अकेलेपन और लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप की वजह से भी महिलाओं के एक्सट्रा अफेयर्स होते हैं। अकेलेपन को दूर करने के लिए वह दूसरे लड़कों की तरफ आकर्षित होती हैं।

आपसी अनबन

पति-पत्नी के बीच हुई आपसी अनबन भी महिलाओं के अफेयर्स का कारण बनता है। जब महिलाओं के साथ रोज लड़ाई-झगड़े या कहासुनी होती है, तो इससे रिलैक्स होने के लिए दूसरे रिलेशन का सहारा लेती हैं।

यह भी पढ़ें: फोन पर रोमांस के वक्त की गई ये बातें लड़कियों को आएंगी पसंद

मनपसंद लड़का न मिलना

अधिकतर अरेंज मैरिज में लड़कियों को घरवालों की मर्जी से शादी करनी पड़ती है। घरवालों के दबाव में लड़का पसंद न होने पर भी वह शादी कर लेती हैं। ऐसे में जब उन्हें अपनी पति की कोई आदतें पसंद नहीं आती या उन्हें इंटरेस्ट नहीं आता तो वह एक्सट्रा मैरिटल अफेयर रखती हैं।

उम्र में गैप

पति-पत्नी के उम्र के बीच अगर ज्यादा अंतर होता है तो भी महिलाएं दूसरे लड़के की तरफ आकर्षित होती है। इसलिए कहा भी गया है कि लड़के और लड़की के बीच ज्यादा उम्र का गैप नहीं होना चाहिए।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
women have extra marital affairs

-Tags:#Lifestyle News#Relationship News
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo