Breaking News
Top

शादी से पहले पार्टनर की इन बातों को करें नोटिस, वरना उठाना पड़ेगा नुकसान

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 10 2017 3:34PM IST
शादी से पहले पार्टनर की इन बातों को करें नोटिस, वरना उठाना पड़ेगा नुकसान

शादी एक ऐसा बंधन है, जिसमें बंधने के बाद इस रिश्ते को लाइफ टाइम निभाना पड़ता है। शादी के बाद लड़का हो या लड़की दोनों की लाइफ बहुत चेंज हो जाती है। यही कारण है कि दोनों शादी के लिए पार्टनर को लेकर बहुत चिंतित रहते हैं।

लव मैरिज में तो फिर भी लड़का-लड़की एक-दूसरे को अच्छे से जान लेते हैं, समझ लेते हैं। लेकिन अरेंज मैरिज में लड़का-लड़की के बीच ज्यादातर बातें फोन पर ही होती हैं। अगर आपका पार्टनर सही होगा तो आपकी शादीशुदा जिंदगी में झगड़े कम होंगे।

ऐसे में आप अपने पार्टनर की इन बातों को नोटिस करके ये अंदाजा लगा सकते हैं कि ये पार्टनर आपको और आपकी फैमिली को समझ पाएगा या नहीं।

यह भी पढ़ें: फर्स्ट नाईट पर भूलकर भी न करें ये काम

लेजी और डिपेंडेंट

शादी के बाद लड़के और लड़की दोनों की जिम्मेदारियां बढ़ जाती हैं। ऐसे में अगर आपका पार्टनर आलसी है और अपने कामों के लिए दूसरों पर डिपेंडेंट रहता है, तो पार्टनर की इस आदत से आपको आगे परेशानी झेलनी पड़ सकती है।

इमोशनल ब्लैकमेल

पार्टनर कभी भी इमोशनल ब्लैकमेल करने वाला न हो। ऐसा इसलिए क्योंकि शादी के बाद भी वह इमोशनल ब्लैकमेल करके आपको कई बातों को मानने पर मजबूर करेगा। इसलिए पहले ही ये बात नोटिस न करें कि वह इमोशनल ब्लैकमेल न करें।

पोलाइट नेचर

अपने पार्टनर में यह बात भी नोटिस करें कि कहीं ऐसा तो नहीं कि वह सिर्फ आपके साथ पोलाइट रहता हो और बाकी सबके साथ रूड। अगर ऐसा है तो पार्टनर की इस वजह से शादी के बाद आपके परिवार वालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें: ऐसे चेक करें कितना सच्चा है आपका रिश्ता

झूठ का सहारा

कुछ लोगों में छोटी-छोटी बात पर झूठ बोलने की आदत होती है। अगर आपको बातों के दौरान ऐसा कुछ पता चलता है कि आपका पार्टनर अपने पास्ट या अपनी फैमिली के बारे में झूठ बोला है तो उसकी इस आदत को बदलने की कोशिश करें या शादी करने से पहले एक बार सोच लें

चेंज करने की कोशिश

अगर आपका पार्टनर शादी से पहले ही आपको रोके-टोके या आपकी ड्रैसिंग स्टाइल को चेंज करने की बात करता है, तो एक बार सोच लें। पार्टनर की ये आदत शादी के बाद लड़ाई-झगड़े का बड़ा कारण बन सकती है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
things notice in partner before marriage

-Tags:#Love Affairs#Marriage
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo