Top

इस शख्स ने पेश की प्यार की अनूठी मिसाल, चाय बेचकर पत्नी को कराई इतने देशों की सैर

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 24 2017 11:24AM IST
इस शख्स ने पेश की प्यार की अनूठी मिसाल, चाय बेचकर पत्नी को कराई इतने देशों की सैर

एक बार विदेश घूमने की आस हर किसी को रहती है। विदेश घूमने जाने के लिए बजट तैयार करने में कभी-कभी इंसान की जिंदगी निकल जाती है।

एक बार विदेश घूमने के सपने को पूरा करने के लिए कुछ लोग जी जान लगा देते हैं। लेकिन अगर मैं कहूं कि एक चाय वाला अपनी बीवी के साथ 17 देशों की यात्रा कर चुके हैं। जी हां, आपको पढ़ कर थोड़ी हैरानी हुई होगी, लेकिन ये सच है।

यह है वह शख्स

केरल के एर्नाकुलम के रहनेवाले विजयन की पुश्तैनी चाय की दुकान है। 67 साल के विजयन का बचपन से ही दुनिया घूमने का शौक था, उन्होंने इस शौक को अपनी पत्नी के साथ पूरा किया और अब तक वह 17 देशों की यात्रा कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें: इन देशों में घूमने का सपना होगा साकार, बस अपनाएं ये तरीका

ऐसे करते हैं खर्चे को मैनेज

विजयन ने बताया कि वह बचपन में पिता के साथ कई जगहों पर घूमने जाया करते थे। तभी से उनमें यह चीजों को जानने और घूमने का शौक पैदा हुआ। लेकिन पिता की मौत के बाद परिवार की जिम्मेदारी उन पर आ गई। पत्नी मोहना ने बताया कि उनके पति हर तीन साल पर बैंक से लोन लेते हैं और फिर वह दोनों विदेश घूमने चले जाते हैं। फिर वापस आकर चाय बेचते हुए वह लोन चुकाते हैं। अब तक ये लोग अमेरिका, मिस्र, आस्ट्रिया, यूएई, फ्रांस जैसे देशों की यात्रा कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें: इस वजह से लड़के शारीरिक संबंध बनाने के तुरंत बाद सो जाते हैं

विजयन पर बनी डॉक्यूमेंट्री

विजयन के टी स्टॉल पर 2015 में डॉक्यूमेंट्री भी बन चुकी है। शॉर्ट फिल्म 'इनविजिबल विंग्स' से उनके बारे में लोगों को पता चला।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
tea seller couple traveled the world documentary invisible wings

-Tags:#Love#Travel
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo